कोर्ट का फैसला:थाने में रिश्वत लेने वाला एएसआई दोषी करार, सजा 5 अक्टूबर काे

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाने में रिश्वत लेने वाले फर्कपुर थाना के तत्कालीन जांच अधिकारी एएसआई बलिंदर सिंह को कोर्ट ने दोषी दिया है। 5 अक्टूबर को कोर्ट सजा सुनाएगी। मामले की सुनवाई एडिशनल सेशन जज निधि बंसल की कोर्ट में चल रही है। बता दें फर्कपुर निवासी मुकेश कुमार ने विजिलेंस को शिकायत दी थी कि मारपीट के एक केस में वह आरोपी था।

इसकी जांच एएसआई बलिंदर सिंह कर रहा है। जांच में डीएसपी ने उस पर लगाए गए आरोप सही नहीं पाए थे। वहीं, उसकी पत्नी संगीता ने एक शिकायत बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस को दी थी। जिसकी जांच बलिंदर सिंह के पास है। बलिंदर ने उसे कहा कि अगर उस मामले में कार्रवाई करनी है तो 20 हजार रुपए रिश्वत देनी पड़ेगी।

तब उसने कहा कि 20000 रुपए बहुत ज्यादा है। तब एएसआई बलिंदर सिंह ने 10000 रुपए मांगे। रिश्वत न देने पर उसने उसकी पत्नी द्वारा दी गई शिकायत पर कार्रवाई करने से मना कर दिया। तब विजिलेंस ने एएसआई बलिंदर को पकड़ने के लिए प्लानिंग बनाई।

मुकेश उसे थाने में रिश्वत के पैसे देने पहुंचा तो पुलिस ने उसे वहीं पकड़ लिया था। 21 मई 2018 को विजिलेंस ने बलिंदर के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा सात में केस दर्ज किया था। तभी से मामला कोर्ट में चल रहा था।

खबरें और भी हैं...