पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

न्यायिक परिसर में सीएम का कार्यक्रम रद्द:खराब मौसम बताया वजह, सुबह से ही कोर्ट परिसर के आसपास सुरक्षा रही चौकस, बेरिकेड्स के साथ कंटीले तारों की बाड़ भी लगाई

यमुनानगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम मनोहरलाल का बुधवार शाम 4 बजे बार एसोसिएशन जगाधरी में होने वाला कार्यक्रम दोपहर के समय रद्द कर दिया गया। इसका कारण खराब मौसम बताया गया लेकिन विरोध करने वालों का दावा है कि किसान संगठनों व उनके समर्थन में बार के ही सदस्यों द्वारा सीएम के कार्यक्रम का विरोध किया जा रहा था।

यह भी कार्यक्रम रद्द होने का कारण बना। मुख्य मंत्री के कार्यक्रम के रद्द होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा इंतजामों में लगे पुलिस व प्रसाशनिक अधिकारियों की चैन की सांस ली।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के विरोध की घोषणा किसान संगठनों के साथ अधिवक्ताओं के एक गुट ने भी कर रखी थी। अधिकारी मंगलवार रात से ही सुरक्षा इंतजामों में लगे थे। डीसी ऑफिस परिसर के चारों तरफ के अलावा कोर्ट परिसर व बार रूम को जाने वाले रास्तों पर भारी बेरिकेड्स खड़े किए गए थे।

कई स्थानों पर कंटीले तारों को रास्तों पर लगाया था ताकि कोई आसानी से अंदर प्रवेश न कर सके। वहीं सुरक्षा एजेंट व खुफिया विभाग के कर्मचारियों को भी तैनात किया था जो सुबह से ही पल-पल की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे रहे थे।

अधिवक्ता जेब में काले कपड़े लेकर पहुंचे थे

किसानों की मांगों के समर्थन में सीएम का विरोध करने वाले अधिवक्ता भी सुबह से कोर्ट परिसर में सक्रिय दिखे। वे अपनी जेब में काले कपड़े लेकर पहुंचे थे और सुरक्षा एजेंसियों को भी अपनी मौजूदगी का अहसास करा रहे थे। एडवोकेट साहिब सिंह गुर्जर ने कहा कि भारी संख्या में अधिवक्ता कार्यक्रम के विरोध में हैं। उन्होंने दोपहर को ही दावा किया था कि सीएम का कार्यक्रम हो नहीं पाएगा।

बार प्रधान ने पत्र जारी कर किया धन्यवाद

सीएम का कार्यक्रम रद्द होने के बाद बार एसोसिएशन के प्रधान भानु प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि बार के सभी सदस्य मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तैयार थे। इसके लिए पूर्ण रूप से तैयारी कर ली गई थी लेकिन खराब मौसम के कारण कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जिला बार एसोसिएशन सीएम द्वारा दिए गए समय के लिए धन्यवाद करती है, साथ ही उम्मीद जताई कि भविष्य में सीएम फिर से बार के लिए समय निकालेंगे तब बार उनका स्वागत करेगी।

खबरें और भी हैं...