पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:रात 10 बजे के बाद आवाजाही पर लगा प्रतिबंध हटा : डीसी

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट जोन के बाहर कई गतिविधियों को इजाजत

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि गृह मंत्रालय ने देश में अनलॉक-3 के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। कोविड-19 कंटेनमेंट जोन के बाहर कई अन्य गतिविधियों को इजाजत दे दी गई है, वहीं कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। गाइड लाइन के अनुसार जारी दिशा-निर्देशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ आपदा अधिनियम 2005 की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नई गाइडलाइन के अनुसार रात में नागरिकों की आवाजाही पर प्रतिबंध हटा दिया गया है। नए दिशा निर्देशों के 5 अगस्त से जिम को खोलने की अनुमति होगी जबकि स्कूल, कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान 31 अगस्त 2020 तक बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक सख्त लॉक डाउन लागू रहेगा। हालांकि इस दौरान आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं को मंजूरी दी जाएगी। इन सेवाओं से जुड़े लोगों को कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ आवाजाही पर रोक नहीं रहेगी। इसके लिए अलग से ई-परमिट या इजाजत लेने की कोई जरूरत नहीं है।

स्कूल, कॉलेज 31 अगस्त तक बंद रहेंगे
डीसी ने बताया कि स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान 31 अगस्त 2020 तक बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, एंटरटेनमेंट पार्क को खोलने की अनुमति नहीं होगी। धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या मनोरंजन से जुड़े आयोजनों, रैलियों और कार्यक्रमों पर पाबंदी रहेगी, जिनमें भीड़ जमा होती है। कार्यालयों, कार्य स्थल में अधिकारियों व कर्मचारियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होना चाहिए। रोजाना एप पर अपने स्वास्थ्य संबंधी जानकारी अपडेट करें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें