फेस्टिवल सीजन में रेलवे व रोडवेज की सौगात:बठिंडा-वाराणसी समेत 3 वीकली ट्रेन का मिला ठहराव देहरादून-हरिद्वार, शिमला, कांगड़ा रूट पर चली बसें ऑनरूट

यमुनानगरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर | बस स्टैंड पहुंची पंजाब रोडवेज की बस। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर | बस स्टैंड पहुंची पंजाब रोडवेज की बस।

नवरात्र से फेस्टिवल सीजन शुरू हो गया है। इसमें काफी संख्या में लोग देव स्थलों समेत अन्य धार्मिक स्थानों पर जाते हैं। इसे देखते हुए रेलवे व रोडवेज ने यात्रियों को सौगात देने का प्रयास किया है। रेलवे की त्योहारी सीजन में चलाईं स्पेशल ट्रेनों में यमुनानगर-जगाधरी स्टेशन पर बठिंडा-वाराणसी वीकली सुपरफास्ट एक्सप्रेस समेत 3 ट्रेन का ठहराव मिला है। रोडवेज से भी उत्तराखंड व हिमाचल के लिए बसों को हरी झंडी मिलते ही यमुनानगर डिपो से उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार और हिमाचल के पौंटा, शिमला, कांगड़ा व मनाली रूटों पर बसे ऑनरूट कर दी गई हैं। पंजाब के लिए भी बसें भेजने की अनुमति मिल गई।

पंजाब रोडवेज की वापसी में पटियाला की 3 बसें : भले यमुनानगर डिपो से पंजाब के अमृतसर व पटियाला रूटाें पर अनुमति के बाद भी बसे नहीं चलाई जा रही किंतु यात्रियों को पंजाब जाने के लिए पंजाब रोडवेज का विकल्प मिल गया है। पंजाब रोडवेज के यमुनानगर के तीन टाइम हैं। तीनों टाइम पर शुक्रवार को बसें यमुनानगर बस स्टैंड आईं, जिनकी सुबह 11ः10, 11ः40 व 11ः45 बजे पटियाला के लिए वापसी हुई। इससे यात्रियों के लिए बस से पंजाब जाने का रास्ता खुल गया है।

हिसार-सिरसा रूट पर भी सर्विस शुरू, दिल्ली की अभी सीधी सर्विस नहीं : डीआई मायाराम ने बताया कि उत्तराखंड व हिमाचल के रूट खोल दिए हैं। इसके साथ हिसार (सुबह 6ः30) व सिरसा (सुबह 6ः00) रूटों पर भी सर्विस शुरू कर दी है। पंजाब के लिए भी अनुमति है किंतु पटियाला, अमृतसर रूट कम रिसिप्ट से बहुत पहले बंद हो गए थे। दिल्ली के लिए सीधी सर्विस न होकर पहले की तरह बॉर्डर तक 15 टाइम ही हैं। सहारनपुर, चंडीगढ़, पंचकूला, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, कैथल व पानीपत सहित ग्रामीण रूटों पर 90 बसें तक ऑनरूट हो गई हैं।

बठिंडा-वाराणसी ट्रेन का शेड्यूल

यह ट्रेन साप्ताहिक है यानी रविवार-साेमवार को ही अप व डाउन में मिलेगी। बठिंडा से वाराणसी के लिए ट्रेन संख्या 04998 है वहीं, वाराणसी से बठिंडा के लिए ट्रेन संख्या 04997 है। 25 अक्टूबर को 04998 ट्रेन बठिंडा से 8ः50 पर चलकर यमुनानगर-जगाधरी रेलवे स्टेशन पर 26 अक्टूबर की अलसुबह 3ः50 बजे पहुंचेंगी और आगे रूट के आखिरी स्टेशन वाराणसी शाम 7ः20 बजे पहुंचेगी जबकि 04997 ट्रेन 26 अक्टूबर को वाराणसी से रात 9ः20 पर चलकर यमुनानगर-जगाधरी स्टेशन दोपहर में 1ः30 बजे पहुंचेगी और आगे रूट के आखिरी स्टेशन बठिंडा देर शाम 7ः15 बजे पहुंचेगी। रूट पर बठिंडा व वाराणसी के अलावा कुल 14 स्टेशनों पर ठहराव हैं, जिनमें रामपुरा फुल, बरनाला, धुरी जंक्शन, नाभा, पटियाला, राजपुरा जंक्शन, अम्बाला कैंट, यमुनानगर-जगाधरी, सहारनपुर, लक्सर जंक्शन, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ व सुल्तानपुर शामिल हैं।

ये रहेगा टाइम टेबल

जम्मूतवी-गोरखपुर से जम्मूतवी के लिए ट्रेन संख्या 02587 हैं। वहीं, वापसी में जम्मूतवी से गोरखपुर की संख्या 02588 है। ट्रेन-02587 हर सप्ताह सोमवार को गोरखपुर से 2ः20 बजे चलकर यमुनानगर-जगाधरी स्टेशन पर 4ः53 बजे पहुंचेगी। आगे रूट के आखिरी स्टेशन जम्मूतवी अगले दिन 1ः10 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन 26 अक्टूबर से 29 नवंबर तक है, जो हर सप्ताह गोरखपुर से सोमवार को चलेगी। जबकि वापसी में ट्रेन-02588 हर शनिवार को 10ः45 बजे चलकर अगले दिन यमुनानगर-जगाधरी स्टेशन शाम 6ः9 बजे पहुंचेगी। आगे रूट के आखिरी स्टेशन गोरखपुर 8ः30 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन 31 अक्टूबर से 30 नवंबर तक है। इसके रूट में खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, लक्सर, रूड़की, सहारनपुर, यमुनानगर-जगाधरी, अम्बाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट व कठुआ स्टेशन आएंगे। भागलपुर-जम्मूतवी- भागलपुर से जम्मूतवी के लिए ट्रेन संख्या-05097 और वापसी में जम्मूतवी से भागलपुर के लिए संख्या-05098 है।

खबरें और भी हैं...