पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:उम्रभर चाय बेचकर 15 लाख जोड़े बुढ़ापे में सेवा के बहाने भांजे ने धोखे से अकाउंट से पैसे निकाले

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुजुर्ग ने गृहमंत्री से की शिकायत, फर्कपुर थाना पुलिस ने दर्ज किया केस - Dainik Bhaskar
बुजुर्ग ने गृहमंत्री से की शिकायत, फर्कपुर थाना पुलिस ने दर्ज किया केस

84 साल के व्यक्ति ने अपने रिश्तेदारों पर धोखाधड़ी कर अकाउंट से लाखों रुपए निकलवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी शिकायत गृहमंत्री से की। जिसके बाद फर्कपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। गुरु तेग बहादुर कॉलोनी निवासी दीनानाथ ने बताया कि उसके पास औलाद नहीं है।

उसकी पत्नी की मृत्यु भी करीब 28 साल पहले हो चुकी थी। वह पहले हिमाचल प्रदेश के नाहन में सेलटैक्स के ऑफिस के कंपाउंड के अंदर चाय की दुकान करता था। जहां उसने लंबे समय तक चाय बेचकर करीब 15 लाख रुपए पंजाब नेशनल बैंक शाखा बद्दी में अपने अकाउंट में जमा किए थे। उसने इन पैसों की एफडी करवा दी थी।

दीनानाथ ने शिकायत में बताया कि आरोपी त्रिवेंद्र मोहन उसका भांजा है। फरवरी 2019 में त्रिवेंद्र मोहन के लड़के की शादी थी। वह शादी में गया था। त्रिवेंद्र मोहन उसे कहने लगा कि अब वह बुजुर्ग हो गए हैं और चलने फिरने में भी असमर्थ हैं। इसलिए उनके घर पर रह जाएं। वह उनकी जिंदगी भर सेवा करेंगे। जून 2019 में आरोपी के घर आकर रहने लगा। इस दौरान आरोपियों को उसकी 15 लाख रुपए की एफडी का पता चल गया। अगस्त 2019 में त्रिवेंद्र उसे पंजाब नेशनल बैंक की जगाधरी वर्कशॉप शाखा में ले गया। जहां आरोपी ने उसकी चेकबुक व कुछ दस्तावेजों पर उससे साइन करवाए। अक्टूबर 2019 में आरोपी उसे कहने लगा कि उसे अपने लड़के वरुण को विदेश भेजना है। जिसके लिए उनको बैंक खाते में रुपए दिखाने पड़ेंगे।

इस दौरान आरोपियों ने उससे 10 लाख रुपए की मांग की और कहा कि वीजा लगते ही उसके पैसे वापस कर देंगे। उसने अपनी एफडी तुड़वा कर 10 लाख रुपए आरोपी के खाते में ट्रांसफर करवा दिए। बाद में त्रिवेंद्र ने अपने परिवार के लोगों से मिलकर उसके अकाउंट से चेक की सहायता से दूसरे अकाउंट में पैसे डलवाए।

इसके साथ ही गूगल पे व फोन पे से भी उसके अकाउंट से पैसे ट्रांसफर किए गए। जब वह बैंक में अपने अकाउंट में रुपयों की जांच करवाने के लिए गया तो उसे अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी का पता चला। अब वह बचकर गुरु तेग बहादुर कॉलोनी में रहने लगा। उसने इस बारे पुलिस में शिकायत दी।

खबरें और भी हैं...