फर्जीवाड़े का मामला:फर्जी दस्तावेज के आधार पर राशन कार्ड और आधार कार्ड बनवाने के मामले में केस

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फर्जी तरीके से राशन कार्ड बनवाने के मामले में छप्पर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है। अंबाला निवासी रेनू ने तेजपाल, उषा देवी, हिमांशु, काजल, प्रीति, शीतल, पिंकी, लक्ष्मी बरखा राम के खिलाफ शिकायत दी थी। शिकायत कई माह पहले दी गई थी, लेकिन तब मामला दर्ज नहीं हुआ था। इस पर शिकायतकर्ता रेनू की ओर से मंगलवार को एसपी को दोबारा से शिकायत दी थी। जिसके बाद एसपी ने मामले में तुरंत केस दर्ज करने के आदेश दिए थे।

जिस पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। रेनू ने शिकायत में बताया कि तेजपाल ने फर्जी तरीके से मुस्तफाबाद का राशन कार्ड और आधार कार्ड बनवाया हुआ है। उसने इसमें अपने पिता का नाम भी बदला हुआ है। उसका असली पिता लेखराज है लेकिन वह हरिराम को अपना पिता दिखाता है। आरोप है कि तेजपाल स्वर्ण जाति से है लेकिन उसने खुद को अनुसूचित जाति से बताया हुआ है।

फर्जीवाड़ा कर दअब सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहा है। मामले में पुलिस एसआईटी बनाकर जांच करें तो बड़ा खुलासा हो सकता है। उधर, महिला का कहना है कि इस मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग के कर्मचारी भी मिले हुए हैं। गत दिनों एसडीएम ने सीएम विंडो पर शिकायत की जांच की थी उसमें पाया था कि नियमों को दरकिनार कर दस्तावेज बनाए गए।

खबरें और भी हैं...