पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:हाथ मशीन में आने के मामले में महिला श्रमिक के धरना देने के बाद फैक्ट्री मालिक पर केस

यमुनानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
18 फरवरी को प्रकाशित खबर। - Dainik Bhaskar
18 फरवरी को प्रकाशित खबर।
  • जगाधरी की गौरी शंकर कॉलानी निवासी सुमन ने दी थी पुलिस को शिकायत

फैक्ट्री में काम करते समय महिला के हाथ मशीन में आने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। महिला ने बुधवार को फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई की मांग को लेकर लघु सचिवालय के सामने धरना भी दिया था। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया।

जगाधरी की गौरी शंकर कॉलोनी निवासी सुमन ने एसपी को मुखर्जी पार्क निवासी राजेश गुप्ता के खिलाफ शिकायत दी थी। महिला ने शिकायत में कहा था कि वह राजेश गुप्ता की मैसर्ज महावीर जी इंडस्ट्रीज में काफी समय से काम करती है। वहां पर उसे हेल्पर का काम दिया गया था।

वह समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंची तो राजेश ने उसे काफी भरा बुरा कहा। इससे वह परेशान थी। इसकी वजह से उसके दोनों हाथ रूल मशीन में पत्ती के साथ आ गए। उसके दोनों हाथ बुरी तरह से पीस गए थे। फैक्ट्री का मुंशी और अन्य कर्मचारी उसे अस्पताल लेकर गए थे। वहां पर डॉक्टर ने उसके दोनों हाथ काटने की बात कही।

इस हादसे की जानकारी उसके परिवार के लोगों को भी समय पर नहीं दी गई। उसे वहां से पीजीअाई रेफर कर दिया गया। उसका वहां इलाज हुआ, लेकिन अभी वह दोनों हाथ से ठीक से काम नहीं कर पाती। वह अपनी हालत दिखाने के लिए फैक्ट्री के मालिक के पास गई, लेकिन मालिक ने उसे काम पर रखने से मना कर दिया।

आरोप है कि उसे धमकी दी। उसे धक्के मारकर निकाल दिया। बाद में उसे चौकीदार के काम पर रख दिया। एक माह तक उसने काम किया, लेकिन उसका वेतन नहीं दिया गया। इस शिकायत पर जगाधरी पुलिस ने केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें