पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रांसपोर्टरों की बढ़ी चिंता:आरटीओ से डीटीओ में बदला; दलालों काे नहीं मिल रही एंट्री तो बाहर से पूछ रहे-मेरा भाई यहां से कहां गया

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभी तक घर बैठे करा रहे थे काम, ऑफिस आकर भी साइट बंद हाेने से नहीं हो रहे काम
  • ऑफिस के स्टाफ का जवाब-तेरा भाई नहीं, यहां से बदल गए कई

सरकार ने आरटीओ को डीटीओ में बदला है। इस बदलाव के बाद भले ही अभी यहां पूरा स्टाफ नहीं भेजा गया हो, लेकिन सेटिंग की जुगत में दलाल चक्कर लगाने लगे हैं। सभ्य भाषा में इनको कमीशन एजेंट के नाम से जाना जाता है। अभी तक जो काम चुटकियों में करा रहे थे। अब नहीं करा पा रहे है। कईयों ने मना करना शुरू कर दिया। अपने क्लाइंट को वेट करने को भी बोल रहे हैं। बदलाव से केवल दलाल ही सकते में नहीं है बल्कि ट्रांसपोर्टरों की चिंता भी बढ़ी है। अभी तक घर बैठे ही काम करा रहे थे।

इस समय वैसे तो काम बंद है, लेकिन टैक्स जमा कराने से लेकर चालान भुगतने के लिए खुद कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। अभी काम शुरू नहीं हुए हैं। दो दिन और इंतजार करने को कहा जा रहा है। मंगलवार को आरटीए बीबी कौशिक ने स्टाफ से बातचीत भी की। अभी विंडो शुरू होने में दो दिन और लग सकते हैं। ऐसा उनकी ओर से कहा गया है। पहले तो मेरा भाई था जो यहीं बैठता था|डीटीओ ऑफिस में विंडो के बाहर खड़े हरे रंग की चेकदार शर्ट में युवक ने क्लर्क से पूछा कि टैक्स जमा कराना है। हालांकि इस विंडो पर टैक्स जमा नहीं होेता है। फिर भी वह इस विंडो पर पहुंचा और टैक्स के बारे में जानकारी ली।

उसको बताया गया कि अभी टैक्स जमा नहीं हो रहे हैं। परमिट फीस रसीद नहीं कट रही, ये सारे कार्य अंदर बनी तीन विंडो में होेते हैं। अभी क्लर्क की बात खत्म नहीं हुई थी उसने पूछा कि इस कुर्सी पर पहले उसका भाई बैठता था। वह दिखाई नहीं दे रहा है। इस पर क्लर्क ने उससे कहा कि भाई तेरा है। तूझे ही नहीं पता कि अब यहां से एक नहीं कई भाई ट्रांसफर कर दूसरे विभाग में भेज दिए गए हैं। वह अपने भाई से फोन कर पूछ सकता है कि कौन से विभाग में कहा मिलेगा। उनको इसकी जानकारी नहीं है। दरअसल ये किसी भाई का नहीं बल्कि उस कर्मी के बारे में जानकारी ले रहा था जो अब तक उसका सहयोग करता रहा है। इससे उसे सारे कार्य आसानी से हो रहे थे। अब उसकी दिक्कत ये थी कि नया आदमी उसकी सुन नहीं रहा है। दूसरा इनको ये नहीं पता है कि आरटीए में कार्य किया कैसे जाता है।

विंडो से दूर खड़े किए थे ट्रक मालिक

उक्त युवक अकेला नहीं बल्कि तीन चार ट्रक मालिकों को साथ लेकर आया था। विंडो से जानकारी लेेने के बाद वह वापस उनके पास आया। उनको बताया कि यहां कार्य नहीं हो रहे हैं। साइट बंद बताई गई है, सभी विंडो बंद हैं। बड़े अधिकारी ने जाॅइन नहीं किया है। उसके जाॅइन करने पर ही कार्य आगे हो पाएंगे। वह खुद अभी किसी को नहीं जानता। जिसके माध्यम से उनका काम आसानी से करा सके। जब अधिकारी से मिलेगा तभी कुछ काम हो सकेगा। फिलहाल उनको खुद ही कुछ कार्य करने पड़ेेंगे। जिससे फाइन नहीं लगेगा।

बिजनौर से एनओसी लेने आया

मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि बिजनौर से आया है। ट्रक की एनओसी लेनी है। एक माह से ऊपर हो गया आवेदन किए हुए अभी तक कोई अपडेट नहीं मिली है। विंडो पर उसने बात की तो उसको कुछ देर वेट करने को बोला है। इसलिए बैठा है। खिजराबाद से आए युवक ने विंडो पर कर्मी को बताया कि टैक्स जमा कराना है। यहां कोई दिखाई नहीं दे रहा है। उसको कर्मी ने बताया कि अभी यूजर आईडी नहीं बनी है। जो पहले थी वह बंद कर दी गई है। इसलिए दो दिन बाद आकर टैक्स जमा किया जा सकता है।

आरटीए की प्लेट बाहर से उतरी

आरटीए की प्लेट कार्यालय के बाहर लगी थी, जिसको मंगलवार को उतार दिया गया। जिनको चार्ज मिला है, वह साहब कार्यालय के अंदर दरवाजा बंद कर स्टाफ की मीटिंग ले रहे थे। बंद कमरे में क्या निर्देश दिए इनका पता नहीं सका है।

दो और चालक रोडवेज से भेजे

दो चालक रोडवेज से भेजे गए। कई दिन से खड़ी दोनों बूलेरो की सफाई की। उनका तेल पानी चेक किया। चालकों ने बताया कि आज उनका पहला दिन है। उनको रोडवेज से भेजा गया है। उनको तो ड्यूटी करनी है कही करा ली जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें