पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनिंग:प्रशासनिक और वित्तीय मामलों से जुड़ी समस्याएं हल करने की ट्रेनिंग लेंगे मुख्याध्यापक

यमुनानगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑनलाइन ट्रेनिंग में 63 बैच बनाए, एक में 50 किए शामिल, सभी डीईईओ को लेटर जारी

शिक्षा विभाग की ओर से हाल ही में पदोन्नत देकर मुख्याध्यापक बनाए गए, शिक्षकों काे स्कूल में प्रशासनिक और वित्तीय मामलों से जुड़ी समस्याओं को हल करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। ऑनलाइन ट्रेनिंग में 63 बैच बनाए गए हैं। इसे लेकर विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने सभी डीईईओ को पत्र भेजा है। 10 फरवरी से प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा, जिला उप मौलिक शिक्षा अधिकारी पृथ्वी सैनी का कहना है कि पत्र के बारे में सभी को बता दिया गया है। शिक्षा निदेशालय के पत्र में बताया गया है कि हरियाणा स्टेट ट्रेनिंग पॉलिसी 2020 एचएसटीपी के तहत प्रशिक्षण दिया जाना है।

ये कार्यक्रम एचआईपीए के साथ संयुक्त रूप से शुरू किया गया है। इस ऑनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम के पहले फेस में नए प्रमोट किए गए मुख्याध्यापकों को शामिल किया जाना है। इसमें एडमिनिस्ट्रेशन एंड फाइनेंशियल इश्यू के बारे में बताया जाएगा।

डिवीजन में किया विभाजित

मुख्याध्यापकों की संख्या ज्यादा होने के कारण डिवीजन में ट्रेनिंग को बांटा गया है। गुरुग्राम, हिसार, पंचकूला व रोहतक डिवीजन बनाए हैं। ये डिवीजन बांट मुख्यध्यापकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 12 अप्रैल तक ट्रेनिंग कार्यक्रम को पूरा करने का टारगेट रखा गया है। ऐसे निर्देश पत्र में दिए गए हैं। पहला बैच सुबह 10 से 12.45 बजे तक है। दूसरा 2 से शाम 4.45 बजे तक बैच लिया जाएगा। ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जानी है। मुख्य अध्यापकों को 4 ग्रुप्स में बांटा गया है। करीब 63 बैच बनाए गए हैं। एक बैच में 50 को शामिल किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें