पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:थर्मल प्लांट के तालाब में मृत मिला सीआईएसएफ का जवान, ड्यूटी खत्म होने पर एक जवान कम मिला तो तलाश शुरू की थी

यमुनानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14 किलोमीटर में फैले जंगल में तलाशने पर नहीं मिला जवान, तालाब के किनारे पर गिरने के निशान मिले थे

दीनबंधु छोटू राम थर्मल पावर प्लांट के तालाब में सीआईएसएफ का जवान गिर गया। शनिवार सुबह उसका शव गोताखोरों ने तालाब से निकाला। 32 वर्षीय पीसी नूगली नागालैंड का निवासी था। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने जवान के परिवार को इसकी सूचना दी। वहीं पोस्टमार्टम कराया।

शव नागालैंड भेजा जाएगा। सदर यमुनानगर पुलिस का कहना है कि यह अचानक हादसा हुआ है। माना जा रहा है कि गश्त के दौरान पैर स्लिप होने से जवान तालाब में गिरा है। वहां पैर स्लिप होने के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने इस मामले में 174 की कार्रवाई की है। पीसी नूगली यहां पर करीब दो साल से ड्यूटी दे रहा था।

वह थर्मल कॉलोनी में मिले क्वार्टर में पत्नी के साथ रहता था। जिस तालाब में जवान डूबा है, उसका पानी बिजली बनाने में प्रयाेग होता है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में थर्मल अधिकारियों की लापरवाही भी सामने आ रही है, क्योंकि तालाब के पास सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। साथी की इस तरह से मौत से सीआईएसएफ के अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों के आंखों में आंसू थे। पुलिस ने इस मामले में सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर विजय प्रताप की शिकायत पर पीएस नूगली के लापता होने का मामला दर्ज कर रखा है।

नगर निगम के गोताखोरों ने निकाला शव

मौके पर पहुंचे सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को दिन में तीन बजे तक पीसी नूगली की ड्यूटी थी। शिफ्ट खत्म होने के बाद जवानों की गिनती की ताे एक जवान कम मिला। इस पर जवान की तलाश की। थर्मल में 14 किलोमीटर में जंगल फैला है। पूरे जंगल में जवान की तलाश की गई, लेकिन नहीं पता चला। इसके बाद जब तालाब के पास गए तो वहां पर किनारे पर पैर स्लिप होने के निशान मिले।

इस पर नगर निगम से गोताखोर अमर सिंह पहलवान अपनी साथी सुरेंद्र सिंह और रामकेश के साथ पहुंचे। उन्होंने तालाब में तलाश शुरू की ताे पीसी नूगली का शव मिला। बाद में जब जांच की तो वहां पर कुछ निशान मिले हैं । जिसे देखकर लग रहा है कि डूबते समय पीसी नूगली ने बचने का प्रयास किया था। लेकिन तालाब की गहराई ज्यादा होने से वह बच नहीं पाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें