पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट:सिविल सर्जन ने डीईओ को भेजा लेटर सरकारी स्कूलों में होंगे कोविड टेस्ट

यमुनागर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे जिलों में छात्राें के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

प्रदेश के दूसरे जिलों में छात्राें व टीचर्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। जिले के स्कूलों में स्टाफ और टीचर्स के कोविड-19 टेस्ट कराने को लेकर सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने डीईओ को लेटर भेजा है।

लेटर में बताया कि शुक्रवार से सरकारी स्कूलों के स्टाफ और स्टूडेंट्स को कोविड टेस्ट कराने के लिए निर्देश दिए जाएं। हेल्थ टीम स्कूल में जाकर सैपलिंग करेगी। सिविल सर्जन की ओर से लेटर में बताया गया है कि स्कूल खुलने के बाद दूसरे जिलों में स्टूडेंट्स के कोविड-19 टेस्ट किए गए। जांच रिपोर्ट में बहुत से स्टूडेंट्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इन बच्चों को होम आइसोलेट किया गया। बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए कोविड-19 का टेस्ट जरूरी है। इसके लिए हेल्थ विभाग की टीम स्कूलों में जाकर कोरोना के सैंपल लेगी। उन्होंने डीईओ से मांग की है कि वे अपने स्तर पर स्कूल स्टाफ और स्टूडेंट्स को निर्देश जारी, जिससे उनके सैंपल लेकर जांच की जा सके। लेटर में बताया कि स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स का टेंपरेचर चेक किया जाए।

प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था हो। परिसर में हाथ धोने के लिए साबुन की व्यवस्था की जाए। सेनिटाइजर रखे जाए। स्टूडेंट्स को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाए। जिससे बच्चे मास्क लगाकर परिसर में आए। साबापुर में हो चुकी सैंपलिंग| साबापुर की पीएचसी से स्टाफ ने स्कूल में जाकर स्टाफ का सैंपल लिया। स्टाफ के साथ कुछ स्टूडेंट्स भी शामिल किए गए। इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। शु्क्रवार को पीएचसी की टीम बूड़िया सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जाकर स्टाफ के सैंपल एकत्रित करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें