पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नारेबाजी:राझेड़ी में खेत खोदने की शिकायत पर सप्ताह बाद भी कार्रवाई नहीं

जठलाना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राझेड़ी में किसानों के खेत खोदने के मामले को सप्ताह बीत चुका है, लेकिन माइनिंग विभाग ने कार्रवाई नहीं की। प्रभावित किसानों का कहना है कि कार्रवाई के लिए रोज माइनिंग विभाग के अधिकारियों से बात करते हैं, लेकिन अधिकारी उन्हें टरका रहे हैं। गुस्साए किसानों ने शनिवार को माइनिंग विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

रोष जता रहे किसान शीशपाल, सुरेश कुमार, पवन, बलबीर, सतेंद्र, प्रिंस, संजीव व रोशन ने कहा कि अगर मामले में सोमवार तक माइनिंग विभाग ने कार्रवाई नहीं की तो सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे। इसकी जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों की होगी। किसानों ने खनन मंत्री को भी शिकायत देने की बात कही। मामले को लेकर जब माइनिंग अधिकारी नीरज कुमार से फोन पर बात करनी चाही तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की। ये है मामला| राझेड़ी गांव के किसानों का कहना है कि उनकी जमीन के पास एक व्यक्ति की जमीन पड़ती है।

जिसने अपने खेत की मिट्टी अन्य व्यक्ति को बेची हुई है। रात के समय वहां खनन किया जाता है। खेत से मिट्टी खनन की उनके पास कोई परमिशन नहीं है। खनन भी नियमों को ताक पर रख करीब 7 से 8 फीट तक किया गया है। 14 नवंबर की रात उनका खेत भी खोद डाला गया। पैमाइश के लिए लगाई पिलर को अर्थमूविंग मशीन से तोड़ दिया। किसानों को मामले की सूचना सुबह के समय लगी, जब वह खेत में पहुंचे। आरोप है कि जब उन्होंने उक्त व्यक्ति से बात की तो उसने माइनिंग विभाग के अधिकारियों से सांठ-गांठ व एक पूर्व राज्यमंत्री का रिश्तेदार होने का रौब झाड़ उन्हें धमकाया। किसानों ने सूचना माइनिंग विभाग के अधिकारियों को दी। माइनिंग विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और खनन को नियमों के विपरीत बता कार्रवाई की बात कहीं, लेकिन सप्ताह बाद भी कुछ नहीं हुआ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें