पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:बिजली निगम में अब ऑनलाइन हो सकेगी कंप्लेंट, मैनेजमेंट सिस्टम के तहत दर्ज होगी शिकायत, पहले 1912 पर होती थी

यमुनानगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अब आप घर बैठे ही बिजली से संबंधित ऑनलाइन शिकायत कर सकेंगे। इसके लिए बिजली निगम के कंप्लेंट मैनेजमेंट सिस्टम को फॉलो करना होगा। अगर बिजली से संबंधी शिकायत को ठीक करने में समय लगेगा तो इसकी सूचना दी भी जाएगी। अभी तक बिजली कंप्लेंट के लिए उपभोक्ता 1912 पर शिकायत दर्ज करा रहे थे। इस सुविधा के साथ वेबसाइट भी जारी की गई है।

बताते चलें कि बिजली निगम की ओर से हाल ही में कंप्लेंट सिस्टम मैनेजमेंट शुरू किया गया है जिसमें बिजली निगम की ओर से बिजली कट, फॉल्ट, फ्लक्चुएशन, मीटर खराब होने से लेकर ट्रांसफार्मर जल जाने तक की शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। इस सुविधा के बाद लोगों को इनके सब सेंटर जाने की जरूरत नहीं होगी।

फोन पर शिकायत दर्ज कराना भी कोई जरूरी नहीं होगा। इसके अलावा ट्रस्ट रीडिंग के तहत अगर सामान्य दिनों से काफी ज्यादा बिल आ रहे हैं तो इसकी शिकायत यहां दर्ज कराई जा सकती है। बिजली निगम के अधिकारी का कहना है कि कंप्लेंट मैनेजमेंट सिस्टमसे उपभोक्ताओं को आसानी होगी।  

ये जारी की है वेबसाइट | बिजली निगम की ओर से http://econnection.uhbvn.org.in/onlineApplyNewcon.aspx#no-back-button के माध्यम से नए कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए दस्तावेज अलॉटमेंट लेटर, आधार कार्ड, वोटर कार्ड देने होंगे।  

यहां करा सकेंगे शिकायत
उपभाेक्ता अब शिकायत http://cgrs.uhbvn.org.in/login.aspxs के माध्यम से कर सकेंगे। साइट पर नाम, पता, मोबाइल नंबर, बिजली अकाउंट नंबर, जिला व शिकायत की श्रेणी पूरी डिटेल भरनी होगी। तभी शिकायत दर्ज हो सकेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें