पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश:कोविड से हुई मृत्यु की डेथ ऑडिट रिपोर्ट जल्द पूरी करें

यमुनानगर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में स्टेट लेवल कोविड मॉनिटरिंग कमेटी की बैठक वीडियाे कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बुधवार को हुई। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोविड की दूसरी लहर में कोविड से हुई मृत्यु बारे चिंता जताई। उन्होंने सभी सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि दूसरी लहर में कोविड से हुई मृत्यु की डेथ ऑडिट रिपोर्ट जल्द से जल्द पूरा करें, ताकि मृत्यु होने के सही कारणों का पता लग सके।

उसके अनुसार भविष्य में कोविड से निपटने की तैयारी की जा सके। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों और आईएमए के डॉक्टरों की मीटिंग की जाए, जिससे कोविड की रोकथाम व बचाव के लिए किसी भी प्रकार की कठिनाइयों को समय रहते दूर किया जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात पर भी चिंता जताई कि दूसरी लहर में प्राइवेट अस्पतालों द्वारा कोविड मरीजों से मनमर्जी से पैसे वसूले। इसके लिए भी प्राइवेट अस्पतालों पर निगरानी रखी जाने की आवश्यकता है। 50 और 50 से अधिक बेड वाले अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिए। सभी 100 या 100 से अधिक बेड वाले अस्पतालों में प्रत्येक बेड पर सेंटरल ऑक्सीजन आपूर्ति होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...