पाइन प्लाइवुड फैक्ट्री में हुई मजदूर की हत्या का मामला:कोर्ट ने कहा कि हत्या के केस में आईओ ने सही जांच नहीं की, कार्रवाई करें

यमुनानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फैक्ट्री में मदन ने कर दी थी साथी छोटे लाल की हत्या, कोर्ट ने एसपी को भेजी आदेश की कॉपी

पाइन प्लाइवुड फैक्ट्री में हुई मजदूर की हत्या का आरोपी बरी हो गया। सेशन जज दीपक अग्रवाल की कोर्ट ने आरोपी को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया। इस दौरान केस के जांच अधिकारी पर कार्रवाई के लिए आॅर्डर की काॅपी भेजने के आदेश दिए। कोर्ट ने कहा कि अपराध की प्रकृति को ध्यान में रखकर पुलिस ने सही जांच नहीं की। जांच में कई कमियां छोड़ी। फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी की फुटेज कब्जे में नहीं ली। कोई स्वतंत्र गवाह नहीं बनाया। यहां तक की जिस डंडे से हत्या की, उस पर लगे ब्लड से मरने वाले का ब्लड मैच कराने के लिए सैंपल नहीं लिया।

कोर्ट ने कहा अगर जांच अधिकारी ने सही से जांच की हाेती तो कोर्ट का नतीजा कुछ और होता। इस निर्णय की एक प्रति पुलिस अधीक्षक यमुनानगर को मामले की जांच के लिए भेजने और दोषी अधिकारी के विरुद्ध तदनुसार कार्रवाई करने का आदेश दिया जाता है।

यह था मामला पाइन प्लाईवुड फैक्ट्री ईशोपुर में 21 अप्रैल 2021 को फैक्ट्री में काम करने वाले मदन उर्फ ​​सीतामणि और छोटे लाल के बीच कहासुनी हो गई थी और ठेकेदार संतोष ने मामला रफा-दफा कर दिया। रात को मदन ने छोटे लाल की डंडे से पीटकर हत्या कर दी थी। चौकीदार ने छोटे लाल का शव देखा था। उसी की शिकायत पर सदर यमुनानगर पुलिस ने केस दर्ज किया था।

खबरें और भी हैं...