पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:कैल प्लांट पर डीसी ने किया सवाल तो निगम एक्सईएन बोले- अप्रैल में खत्म होगा पुराना कचरा

यमुनानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कैल प्लांट में कचरा निस्तारण और यमुना में बढ़ते प्रदूषण पर कार्रवाई के लिए जिम्मेदार विभागों की डीसी मुकुल कुमार ने अपने ऑफिस में बैठक ली। इसमें प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, नगर निगम, पब्लिक हेल्थ, सिंचाई विभाग, पंचायती राज विभाग के अधिकारी शामिल हुए।

डीसी ने दोनों मामलों में विभागों की ओर से की गई और भविष्य में की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी ली। इसी बीच कैल में ठोस कचरा प्रबंधन प्लांट पर नगर निगम एक्सईएन से सवाल किया जिस पर एक्सईएन विकास बाल्यान ने कहा कि प्लांट के पुराने कचरे के निस्तारण का काम एजेंसी को अलॉट कर दिया है जो बायो रेमिडिएशन तकनीक से सात अप्रैल तक कचरा खत्म करेगी। बैठक में डीसी मुकुल कुमार ने यमुना नदी के बढ़ते प्रदूषण स्तर के बारे और राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) में चल रहे मामले की मासिक समीक्षा की। बैठक का संचालन हरियाणा राज्य प्रदूषण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी निर्मल कुमार ने किया।

डीसी ने यमुना नदी में बिना किसी शोधन के गिराए जा रहे पानी तथा बढ़ रहे प्रदूषण स्तर के बारे में चर्चा की। उन्होंने डिच ड्रेन में गिराए जा रहे शोधन रहित पानी तथा बढ़ रहे प्रदूषण स्तर को रोकने के लिए नगर निगम व पब्लिक हेल्थ विभाग की ओर से हुई कार्रवाई के बारे में पूछा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें