पुरस्कार / डीसी ने भ्रूण हत्या करने वालों को पकड़वाने वाली दो महिलाओं को दिया एक-एक लाख का पुरस्कार

DC awards one lakh to two women who caught feticide
X
DC awards one lakh to two women who caught feticide

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

यमुनानगर. डीसी मुकुल कुमार और सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग यमुनानगर की मासिक मीटिंग हुई। जिसमें ‘क्वालिटी एश्योरेंस मीटिंग और फैमिली प्लानिंग की मीटिंग की गई। डीसी ने दो महिलाओं को भ्रूण हत्या को रोकने बारे जानकारी देने पर एक-एक लाख रुपए का नकद पुरस्कार देकर प्रोत्साहित भी किया।

डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि यमुनानगर स्वास्थ्य विभाग सेवाएं प्रदान करने में पूर्ण योगदान दे रहा है, चाहे वो कोविड-19 के खिलाफ जंग हो या सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य स्वास्थ्य सेवाओं को लागू करना हो।  उन्होंने यह भी अाह्वान किया कि हम भले ही अधिकांश सेवाएं मरीजों को निशुल्क उपलब्ध कराते हैं फिर भी सभी सेवाओं में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि मासिक मीटिंग का मुख्य उद्देश्य जिले में चल रही स्वास्थ्य सेवाओं का आंकलन कर जिलावासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है।

डॉ. दहिया ने सभी नोडल आफिसर व इंचार्ज को निर्देश दिए कि सभी प्रकार के आंकड़ों की पूर्ण जांच के पश्चात ही सरकार के ऑन लाइन पोर्टल पर अपडेट करेंगे और सिविल सर्जन कार्यालय में रिपोर्ट देंगे। जगाधरी सिविल अस्पताल की एमएस डॉ. पूनम चौधरी ने बताया कि जिला यमुनानगर में एनएसवी और पीपीआईयूसीडी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। माैके पर उप सिविल सर्जन डॉ. विजय परमार, डॉक्टर विजय विवेक, डॉ. वागीश गुटेन, डॉ. चारू कालरा भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना