पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एसडीएम को शिकायत:कृषि योग्य जमीन पर किए कब्जे को हटाने की मांग, एमटी करहेड़ा के रवि दत्त ने कुछ लोगों पर लगाया उसकी जमीन कब्जाने का आरोप

जठलाना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एमटी करहेड़ा गांव निवासी रवि दत्त ने कुछ लोगों पर उसकी कृषि योग्य जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगाया है। किसान का आरोप है कि जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत दे चुका है। उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रहे। उसे परेशान किया जा रहा है। अब उसने फिर से एसडीएम को शिकायत देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।

शिकायत में रवि दत्त ने बताया कि उसके परिवार के लोगों की यमुना नदी के उस पार डाकवाला रकबा में करीब 52 एकड़ जमीन है। उक्त जमीन की उसने कुछ समय पहले कंप्यूटराइज्ड निशानदेही कराई थी। निशानदेही पर उसके व पड़ोसियों के हस्ताक्षर भी हैं।

निशानदेही में उसकी करीब ढाई एकड़ जमीन पर कुछ लोगों का कब्जा निकला। जब निशानदेही करवाई थी तो उस समय उक्त जमीन पर फसल खड़ी थी। जिस पर कब्जाधारियों ने कहा कि वह फसल काटकर जमीन छोड़ देंगे। कुछ समय बाद उपरोक्त लोगों कहा कि वह दोबारा जमीन की निशानदेही कराएंगे और अगर जमीन पर कब्जा निकला तो वह उसे छोड़ देंगे, लेकिन उन्होंने अभी तक भी उसकी जमीन से कब्जा नहीं छोड़ा।

आरोप है कि न तो उक्त लोग न कब्जा छोड़ रहे व न ही निशानदेही करवा रहे। वहीं उसे धमकाया जा रहा है। प्रभावित व्यक्ति का कहना है कि वह अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट थक चुका है और अब इस मामले में जल्द ही गृहमंत्री से मिल न्याय की गुहार लगाएगा।

पुलिस के पास भेजेंगे शिकायत : एसडीएम
यह किसान की प्राइवेट जमीन है। उनका आपस का विवाद है। इसके लिए वे कोर्ट जा सकते हैं। अगर सरकारी जमीन होती तो वह तुरंत कार्रवाई करते। मेरे पास शिकायत आई है, मैं इसे पुलिस के पास भेज दूंगा।
सुरेंद्र पाल, एसडीएम, रादौर

खबरें और भी हैं...