कर्मियों ने दिया धरना:रोडवेज की किलोमीटर स्कीम बंद करने की मांग, बस स्टैंड परिसर में पांच घंटे धरना देकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मांगों को लेकर धरना देते रोजवेज कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
मांगों को लेकर धरना देते रोजवेज कर्मचारी।

रोडवेज की किलोमीटर स्कीम को रद्द करने की मांग को लेकर कर्मियों ने वीरवार को बस स्टैंड परिसर में पांच घंटे धरना दिया। सरकार यह स्कीम वापस लेने की मांग की। हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर कर्मियों ने धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

डिपो प्रधान नंदलाल कांबोज ने बताया कि सरकार की गलत नीतियों के तहत रोडवेज का निजीकरण हो रहा है। सरकार की नीयत व नीति सही है तो किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसें ठेके पर लेने का इरादा छोड़ दे। बढ़ती आबादी अनुसार विभाग में 14 हजार सरकारी बसें शामिल की जाएं। इसे लेकर पहले भी सरकार से बातचीत हो चुकी है। सरकार ने मांग जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था।

उनकी मांगों में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, ओवरटाइम बंद करनेे के साथ वर्कशॉप, रनिंग स्टाफ को सभी सरकारी छुट्टी देना शामिल है। खाली पदों पर पक्की भर्ती करने, सभी श्रेणियों के खाली पड़े प्रमोशनल पदों पर पदोन्नति करने, वेतन विसंगतियां दूर करके सभी भत्तों में बढ़ोतरी करने, सभी कर्मचारियों को 5 हजार रुपए जोखिम भत्ता दिया जाए। मेडिकल बिलों का भुगतान, परिचालकों का ग्रेड पे 1900 से बढ़ा कर 2400 किया जाए। पंजाब के समान वेतनमान देने आदि मांगों को लेकर आम जनता व छात्र के बीच में सरकार की जन विरोधी नीतियों को लेकर जाने का निर्णय लिया।

मौके पर राम पाल, राम कुमार, सुमित सूद, राजबीर, प्रदीप, बिक्रम, राजेश, पवन कुमार, रणधीर, पवन, रवि, राजेश, विजय, सतबीर, फूल कुमार, वरयाम सिंह सैनी, हरबंस सिंह, राम कुमार, किशन कुमार, जसबीर सिंह, संजय, मनीष कुमार व प्रदीप मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...