पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इस्तीफा:किसानों की स्थिति से आहत बता जिप वाइस चेयरमैन व 6 मेंबर्स ने दिए त्यागपत्र

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बसपा से धर्मपाल तिगरा, कांग्रेस से वाइस चेयरमैन अनिल संधु के अलावा पूर्व डिप्टी स्पीकर के भाई शमीम खान भी शामिल रहे

आंदोलनरत किसानों की स्थिति पर खुद को आहत बताकर जिला परिषद के वाइस चेयरमैन अनिल संधू व छह मेंबर्स ने डीसी के नाम अपने त्याग पत्र सौंप दिए। हालांकि जिप हाउस का कार्यकाल 23 फरवरी को खत्म हो रहा है, उससे पहले ही वाइस चेयरमैन व 6 मेंबर्स ने अपने त्याग पत्र दे दिए हैं।

इससे हाउस में चेयरमैन सोहनलाल व 10 मेंबर्स रह जाएंगे जिन्हें कार्यकाल के बचे डेढ़ माह में हाउस मीटिंग से लेकर अन्य फैसलों में दिक्कत पेश आएगी। वहीं, वाइस चेयरमैन व 6 मेंबर्स के बाद एक और मेंबर के त्यागपत्र देने की चर्चाएं चल रही हैं।

बता दें कि जिला परिषद में वार्ड-2 से चुने गए सदस्य अनिल संधू हाउस में वाइस चेयरमैन हैं, जो मंगलवार को वार्ड-6 से चुने सदस्य शमीम खान, वार्ड-9 से शैंकी, वार्ड-7 से कर्मवती, वार्ड-10 से नवाब, वार्ड-15 से अशोक के साथ सचिवालय डीसी मुकुल कुमार के नाम त्यागपत्र देने पहुंचे।

ये कांग्रेस से हैं और शमीम खान पूर्व डिप्टी स्पीकर अकरम खान के भाई हैं। बसपा से वार्ड-17 चुने गए सदस्य धर्मपाल तिगरा ने भी अपना त्याग पत्र दे दिया। उन्होंने बताया कि अभी तक वे सरकार से किसानों के पक्ष में कानून वापस लिए जाने की उम्मीद में थे, लेकिन ऐसा न होने पर वे त्यागपत्र देने पर मजबूर हुए हैं।

त्यागपत्र में लिखा
सभी ने त्यागपत्र में लिखा कि किसानों के आंदोलन के समर्थन में हैं। वस्तु अधिनियम कानून-2020, मंडीकरण कानून-2020 व कांट्रेक्ट खेती कानून-2020 को रद न करने के कारण इसमें किसानों की अनदेखी हो रही है। दिल्ली बाॅर्डर पर 47 दिनों में लगभग 80 किसानाें ने जान गंवाई है।

इस संबंध में किसानों से सरकार द्वारा औपचारिक वार्तालाप के 8 दौर हो चुके हैं परंतु सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने बारे कोई सहमति नहीं दर्शाई है। सरकार ने जिस तरह की परिस्थितियां बनाई है, उन्हें देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि सरकार किसानों के प्रति गंभीर है। फिर भी सरकार किसानों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser