पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फूड पॉइजनिंग:बुबका गांव में कुट्टू का आटा खाने से परिवार के 3 लाेगाें की हालत बिगड़ी

यमुनानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर | अस्पताल में चल रहा लोगों का उपचार।
  • दुकानदार को शिकायत की तो वह 300 रुपए में समझौता करने को कहने लगा
  • जगाधरी और यमुनानगर से फूड सेफ्टी अधिकारी की टीम ने लिए चार सैंपल, जांच को भेजेंगे

व्रत में कु़ट्टू के आटे की रोटी खाना फिर जहर बन गया। इस बार रादौर के गांव बुबका में 1 ही परिवार के 3 लोगों की हालत बिगड़ गई। जानकारी के मुताबिक शाम के समय आटे की रोटी खाने से बुबका गांव की बबीता (40), काजल (20) और अमन (17) की हालत बिगड़ गई। परिवार के सदस्य धर्मेंद्र ने बताया कि रात के समय उसके परिवार के सदस्यों ने कु़ट्टू के आटे की रोटी खाई थी।

उन्हें रादौर के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया। बता दें कि कु़ट्टू का आटा चैत्र नवरात्रों में बैन कर दिया गया था। क्योंकि तब जगाधरी और यमुनानगर में करीब 350 लोग इस आटे की रोटी खाने से बीमार हुए थे। लेकिन तब स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो सैंपल किए गए थे वे जांच में खरे उतरे।

लेकिन ऐहतियात के तौर पर फूड सेफ्टी अधिकारी की टीम ने इस बार जगाधरी और यमुनानगर की 40 दुकानें चेक कीं। दो पर कु़ट्टू का आटा और दो पर कु़ट्टू के बीज मिले। दोनों जगह से 4 सैंपल लिए गए। लेकिन ग्रामीण एरिया में आज भी दुकानों पर कु़ट्टू का आटा बिक रहा है। जोकि व्रत रखने वालों की सेहत बिगाड़ रहा है।

दुकानदार बोला- 300 रुपए में समझौता कर ले

बुबका निवासी धर्मेद्र ने बताया कि जिस दुकान से वह कु़ट्टू का आटा लेकर गया था। उसे बताया कि दुकान से गया आटा खाकर उसके परिवार के सदस्य बीमार हो गए है। वे रात से अस्पताल में भर्ती है। आरोप है कि उसकी इस बात पर दुकानदार बोला कि वह उसे उसका आटा वापस कर दे और जो 200-300 रुपए लेने है ले ले। लेकिन मामले को न बढ़ाएं। धर्मेंद्र का कहना है कि ऐसे दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं आटे की भी सैंपलिंग की जाए ताकि असलियत सामने अा जए। वहीं डॉक्टर्स मान रहे है कि इस आटे की तासीर गर्म होती है, भूखे पेट रहकर ज्यादा खाने से तबीयत बिगड़ जाती है।यह एक हाई प्रोटीन फूड है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें