गेट मीटिंग:निगम में स्टाफ कम हाेने पर बिजली कर्मियों ने गेट मीटिंग कर जताया रोष

बिलासपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर|गेट मीटिंग कर समस्याओं पर विचार करते यूनिट कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
बिलासपुर|गेट मीटिंग कर समस्याओं पर विचार करते यूनिट कर्मचारी।
  • सब यूनिट बिलासपुर के कर्मचारियों ने उठाया कर्मचारियों की कमी का मुद्दा

सब यूनिट बिलासपुर बिजली निगम के कर्मचारियों ने गेट मीटिंग कर कर्मचारियों की कमी का मुद्दा उठाया। यूनिट प्रधान सुनील कुमार सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं व मांगों से संबधी ज्ञापन एक्सईएन यमुनानगर के नाम एसडीईओ को सौंपा। उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से कर्मचारियों की बदली व सेवानिवृत्ति की वजह से स्टाफ बहुत कम हो गया है।

20 वर्ष पहले बिलासपुर में छह फीडर हुआ करते थे। आज सब यूनिट के अधीन तीन सब स्टेशन, 42 फीडर हैं। कर्मचारी पहले 155 होते थे। आज घटकर 61 रह गए हैं। 100 से भी अधिक गांव हैं। सभी लाइनें खेतों से होकर गुजरती हैं। जिस कारण हर दिन लाइनें खराब रहती हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोई भी शिकायत केंद्र नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के ऊपर ऑनलाइन काम का दबाव बनाया जाता है। कर्मचारी कम होने के कारण कम जल्द नही हो सकता। कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि कर्मचारियों को रिलीव न किया जाए। कर्मचारियों की कमी को शीघ्र ही पूरा किया जाए।

बिजली चोरी पकड़ने के लिए पूरी टीम गठित कर पुलिस के साथ भेजा जाए, ताकि कोई घटना होने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। सब डिविजन में लिफ्टर का प्रबंध किया ताकि स्लीव व पेड़ाें को काटने में आसानी हो। मीटिंग में सचिव कृष्ण कुमार, पालाराम, प्रमोद, जेई राजकुमार, जेई इशफाक मोहम्मद, रमन, जगमोहन, संजय, मनोज, राजेश, उधम सिंह भी माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...