पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:कर्मचारी ने दो साथियों से मिल 10.78 लाख का असली सामान बदल कंपनी को नकली भेजा, केस

यमुनानगर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेनड्राइव की जगह प्लास्टिक कवर व हार्डडिस्क की जगह लोहे के टुकड़े निकले थे

जगाधरी में ट्रेडिंग कंपनी में पार्सल बांटने के लिए रखे कर्मचारी ने दो साथियों के साथ मिलकर 10.78 लाख का असली सामान बदल नकली सामान पैक कर कंपनी के पटौदी स्थित वेयर हाउस में भेज दिया। जहां पैकिंग से पेनड्राइव की जगह प्लास्टिक कवर व हार्डडिस्क की जगह लोहे के टुकड़े निकले। इस पर पटौदी वेयरहाउस से ईमेल आने पर कंपनी के क्लस्टर मैनेजर ने मामले की जांच की।

इसमें पार्सल कर्मचारी ने कबूला कि एक साथी ने 80 हजार का लालच दिया तो तीनों ने मिलकर ऐसा किया। क्लस्टर मैनेजर ने शिकायत सेक्टर-17 थाने में दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। कुरुक्षेत्र के लाडवा में गांव जैनपुर जट्टान के अरुण कुमार ने बताया कि वे जगाधरी के मटका चौक के पास स्थित प्राइवेट कंपनी में क्लस्टर मैनेजर हैं। कंपनी का ऑनलाइन ट्रेडिंग का काम है। सामान में पैकिंग उनके ऑफिस में की जाती है। पूरा काम सीसीटीवी की निगरानी में होता है।

बीते जून माह में कंपनी ने रेलवे कॉलोनी के शुभम को पार्सल बांटने के लिए रखा था। जिसे 21 अगस्त को पटौदी से पार्सलों से भरी गाड़ी में पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क आदि इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के 12 ऑर्डर बांटने के लिए दिए। 25 अगस्त को शुभम को 10 ऑर्डर हैंडओवर किए। 21 अगस्त वाले ऑर्डर को 28 अगस्त और 25 अगस्त वाले ऑर्डर को एक सितंबर को वापस पटौदी भेज दिया गया। दो सितंबर को वहां से ईमेल आई कि पार्सलों में पेनड्राइव की जगह प्लास्टिक कवर व हार्डडिस्क की जगह लोहे के टुकड़े पैक हैं।

उन्होंने इसकी जांच कर शुभम से पूछताछ की तो शुभम ने कबूल लिया कि कंपनी के कर्मी जगाधरी निवासी आनंद पांचाल व फतेहाबाद के गांव चिंडर निवासी प्रदीप के साथ मिलकर कंपनी के पार्सल से असली सामान निकालकर प्लास्टिक कवर व लोहे के टुकड़े हूबहू पैकिंग कर कंपनी में दिया। इसके लिए प्रदीप ने शुभम को 80 हजार रुपए दिए थे। इसमें से 70 हजार रुपए शुभम ने उन्हें लौटा दिए। आरोप है कि प्रदीप, शुभम व आनंद ने मिलीभगत कर कंपनी का असली सामान धोखे से चोरी कर 10 लाख 78 हजार 200 रुपए का नुकसान किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें