पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:कर्मचारियों ने साढौरा विधायक को ज्ञापन 21 सूत्रीय मांगाें का ज्ञापन

यमुनानगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर|साढौरा विधायक को ज्ञापन देते कर्मचारी नेता। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर|साढौरा विधायक को ज्ञापन देते कर्मचारी नेता।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा जिला यमुनानगर की जिला कमेटी ने कर्मचारियों की 21 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन साढौरा विधायक रेणुबाला को साैंपा। कमेटी का नेतृत्व कर रहे जिला सचिव राजपाल सांगवान, वरिष्ठ उपप्रधान प्रवेश परोचा, सदस्य गुलशन भारद्वाज, संजय कुमार ने विधायक को ज्ञापन देकर बताया कि भाजपा 2014 में कर्मचारियों और जनता के साथ लोक लुभावने वादे कर सत्ता में आ गई थी, लेकिन इस सरकार के द्वारा उन वादों को निभाने के बजाए उलटा कर्मचारियों के रोजगार छीनने शुरू कर दिए, जिसके चलते सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा लंबे समय से प्रदेश की गठबंधन सरकार को लगातार कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन भेजकर मांगों को लागू करने की अपील कर रहा है।

ज्ञापन में शामिल अधिकतर मांगें गठबंधन सरकार की दोनों राजनीतिक पार्टियों के चुनावी घोषणा पत्र में हैं। इसके बाद भी भाजपा सरकार मांगों को लागू न करके कर्मचारियों से वादाखिलाफी कर रही है। इसके साथ सरकार को ठेकेदारी प्रथा खत्म करने व पुरानी पेंशन बहाल करने के दो लिखित में प्रस्ताव दिए थे, जिनसे करोड़ों रुपए सरकार के राजस्व में बचाया जा सकता था।

परंतु सरकार ने इन सुझावों की अनदेखी कर उलटे जनवरी 2020 से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एलटीसी पर रोक लगा दी गई। इसके साथ ही सरकार लगातार जन सेवाओं के विभागों के निजीकरण की ओर तेजी से बढ़ रही है। इससे जहां रोजगार के अवसर कम होते जा रहे हैं। वहीं, जनता को मिलने वाली जन सुविधाओं से भी वंचित होना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें