पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन सर्वे:अभी 55% पेरेंट्स भी नहीं चाहते अक्टूबर के बाद भी लगें प्राइमरी कक्षाएं

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 32% अपर प्राइमरी के भी पक्ष में नहीं, कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल अगस्त में खुलने के समर्थन में हैं 15 प्रतिशत

कोरोना संक्रमण के चलते एक तरफ जहां अभिभावकों को बच्चे की पढ़ाई की चिंता सता रही है। इसी के साथ उनके स्वास्थ्य को लेकर भी संजीदा हैं। स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा विभाग की ओर से ऑनलाइन सर्वे कराया गया। इसमें साढ़े छह हजार अभिभावकों ने भाग लेकर मत दिया। अभी 55 प्रतिशत अभिभावक ऐसे हैं, जो नहीं चाहते हैं अक्टूबर के बाद भी प्राइमरी कक्षाएं लगे। 32 प्रतिशत ने अपर प्राइमरी खोलने में सहमति नहीं दी।

15 प्रतिशत अभिभावकों ने 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल अगस्त में खोलने की सहमति प्रदान की है। डिप्टी डीईओ शिव कुमार धीमान का कहना है कि स्कूल सरकार की गाइडलाइन पर खुलेंगे। फिलहाल इसे लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता। सरकार की ओर से ऑनलाइन सर्वे कराया गया है। जिसमें अभिभावकों की ओर से राय दी गई।

शिक्षा विभाग अगस्त में सीनियर सेकेंडरी कक्षाओं को लगाने की योजना बना रहा है, लेकिन अभिभावक इसे लेकर एकमत नहीं हैं। सर्वे में सभी अध्यापकों ने अपनी राय दी है। 50 प्रतिशत अभिभावक चाहते हैं कि कोरोना संक्रमण खत्म होने या वैक्सीन तैयार होने पर ही प्राइमरी स्कूल खोले जाएं। ऐसे अभिभावक भी हैं जो अगस्त से अक्टूबर के बीच स्कूल खोलने पर राजी हैं। 2147 अभिभावक ही ऐसे हैं, जो अपर प्राइमरी कक्षाएं अगस्त में लगाने का समर्थन कर रहे हैं।

नौवीं से 12वीं तक कक्षाओं को लेकर अभिभावकों को ज्यादा दिक्कत नहीं हैं। अभिभावक प्रदीप, अशोक, मनिंद्र का कहना है कि कोरोना काल में बच्चे स्कूल जाए वह कभी नहीं चाहेंगे। बच्चों का स्वास्थ्य पहले है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर वे बच्चों को घर से बाहर भी नहीं जाने दे रहे। अगर सरकार स्कूल खोले तब भी अपने बच्चों को अभी स्कूल नहीं भेजेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें