पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

1000 ट्रैक्टर शहर से गुजरे, ट्रैफिक अनकंट्रोल:सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानने को तैयार नहीं किसान नेता

यमुनानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर| किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के टोल प्लाजा पर पहुंचने पर उनकी बात सुनने के लिए पहुंचे हजारों किसान। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर| किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के टोल प्लाजा पर पहुंचने पर उनकी बात सुनने के लिए पहुंचे हजारों किसान।
  • भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष टिकैत बोले- 3 कृषि कानूनों के रद्द होने तक लड़ाई जारी रखें किसान

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत यमुनानगर पहुंचे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने ताकत दिखाने के लिए शहर में ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई। करीब एक हजार ट्रैक्टर लेकर किसान जगाधरी अनाज मंडी पर पहुंचे। यहां से कन्हैया चौक, मधु चौक, अग्रसेन चौक, रक्षक विहार नाका से होते हुए गधौला टोल प्लाजा पर पहुंचे।

इस दौरान शहर की पूरी ट्रैफिक व्यवस्था पटरी से उतर गई। हालांकि ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए जगह-जगह पुलिस तैनात थी लेकिन बात नहीं बनी। डीएसपी से लेकर कई थानों के एसएचओ सड़क पर थे। वहीं हर कोई किसानों की ट्रैक्टर यात्रा को देखने के लिए सड़क पर आ गया। हालांकि कुछ लोगों ने इस यात्रा को लेकर गुस्सा भी जाहिर किया।

जगाधरी बस स्टैंड चौक पर एक कार चालक पुलिस और किसानों से उलझ गया और उसने किसानों की ट्रैक्टर यात्रा को दूसरे लोगों के लिए परेशानी करार दे दिया। वहां मामला किसी तरह शांत हुआ। करीब एक बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत टोल प्लाजा पर चल रहे धरने में पहुंचे।

यहां जिस भी किसान नेता या सामाजिक कार्यकर्ताओं ने माइक संभाला, सभी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानने से इंकार कर दिया। वहीं बुधवार को निकाली गई ट्रैक्टर यात्रा के बहाने 26 जनवरी को दिल्ली कूच की रणनीति तैयार की गई। सभी किसान नेताओं ने अपने-अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली कूच से ही सरकार को उनकी ताकत का पता चलेगा इसलिए हर किसान वहां पर जाए।

ट्रैक्टर यात्रा के बहाने 26 जनवरी को दिल्ली कूच की रणनीति तैयार की

गणतंत्र दिवस पर कहीं भी भाजपा नेताओं को शामिल नहीं होने देंगे

यमुनानगर जिले से पांच हजार ट्रैक्टर दिल्ली कूच के लिए ले जाने का दावा किसान नेताओं ने किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत को जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने भरोसा दिया कि 23 या 24 जनवरी को यमुनानगर से किसान ट्रैक्टर लेकर चलेंगे और 26 को दिल्ली बोर्ड पर हर हाल में मिलेंगे। इस दौरान विनोद तेलीपुरा को भारतीय किसान यूनियन जगाधरी ब्लॉक का अध्यक्ष बनाया गया। सुभाष गुर्जर ने कहा कि दिल्ली में यमुनानगर से पांच हजार ट्रैक्टर जाएंगे। गणतंत्र दिवस पर कहीं पर भी भाजपा नेताओं को कार्यक्रम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ भी बोले किसान नेता नरेश टिकैत- इसमें नजर आ रहा कालापन

कृषि कानूनों के मामले को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए चार एक्सपर्ट की कमेटी बनाई है लेकिन किसान सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ भी उतर आए। टोल प्लाजा पर जमकर बयानबाजी की गई। एक नेता ने कहा कि यह सरकारी कमेटी है, वे इसे नहीं मानते। वहीं नरेश टिकैत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश में कालापन नजर आता है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों कानूनों को रद्द नहीं करती तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

किसानों के लिए जलेबी से लेकर कई पकवान बनाए गए| किसानों के लिए हर दिन नए-नए पकवान बन रहे हैं। बुधवार को किसानों के लिए जलेबी बनाई गई। वहीं सुबह से पकौड़े और गर्म चाय चलती रही। कुछ किसान नेताओं और वहां पर तैनात सरकारी कर्मचारियों ने बताया कि रोज-रोज नए-नए पकवान खाकर अब उनका वेट भी बढ़ने लगा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser