पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:अनाज मंडियों में हो रही धान की बेकद्री को लेकर किसानों ने मंडी पर जड़ा ताला

जठलाना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जठलाना | गुमथला अनाज मंडी गेट ताला जड़ धरना प्रदर्शन करते किसान।

अनाज मंडियों में धान की हो रही बेकद्री को लेकर शुक्रवार की शाम फिर से किसानों ने गुमथला अनाज मंडी का गेट बंद कर ताला जड़ दिया। गुस्साए किसान गेट पर धरना देकर बैठ गए और सरकार व प्रशासन विरोधी नारेबाजी की। किसानों ने प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि अगर उनकी फसल के साथ इसी तरह बेकद्री होती रही तो वह अनाज मंडी गेट पर वेल्डिंग कर पूरी तरह से बंद कर देंगे।

रोष व्यक्त कर रहे किसान वरयाम सिंह, सर्वजीत, विनोद कुमार, किशोरी, संदीप, सुनील, नरेश, बलदेव, सुरजभान, अश्वनी, अवतार, गुरनाम व अमरजीत का आरोप है कि पिछले 4-4 दिन से अनाज मंडी में उनकी धान की फसल पड़ी हुई है। फसल सूखी है। लेकिन उनकी फसल के दाम मात्र 1600 से 1700 रुपए ही लगाए जा रहे हैं।

किसानों का कहना है कि धान में नमी जांचने वाली मशीन में गड़बड़ी है। मशीन से जितनी बार भी धान की नमी चेक की जाती है मशीन हर बार अलग-अलग नमी बताती है। किसानों ने मशीन पर संदेह जताते हुए मौके पर अधिकारियों से नमी जांचने वाली मशीन की लैब टेस्टिंग रिपोर्ट देने की बात कही।

किसानों का कहना है कि पहले तो अधिकार कहते रहे कि उनके पास मशीन की लैब टेस्टिंग रिपोर्ट है। फिर उन्होंने रिपोर्ट देने से मना कर दिया। किसान अश्वनी कुमार का कहना है कि जब उनकी धान में नमी की जांच की तो मशीन ने नमी 35 प्रतिशत बताई। उसके बाद जांच की तो 24 प्रतिशत बताई। नमी का बहाना बना किसानों को लूटा जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें