पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध:टोहाना विधायक से हुई कहासुनी के मामले में किसान आज घरेंगे थाना

जठलाना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाकियू जोन प्रभारी ने कई गांवों में दिया प्रदर्शन में शामिल होने का न्योता

टोहाना से जजपा विधायक देवेंद्र बबली व किसानों के बीच हुई कहासुनी मामले के विरोध में किसान सोमवार सुबह 11 बजे क्षेत्र के पुलिस थाने का घेराव करेंगे। जठलाना थाने के घेराव कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में किसान पहुंचे, इसलिए किसान नेताओं ने क्षेत्र के कंडरौली, गुमथला, संधाला, संधाली, लाल छप्पर व राझेड़ी गांवों का दौरा कर किया।

जोन प्रभारी सुरजीत सिंह(चढ़ूनी गुट) ने बताया कि विधायक देवेंद्र बबली व किसानों के बीच हुई कहासुनी मामले में पुलिस ने किसानों के ऊपर केस दर्ज किया है। तीन किसानों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जब तक किसानों के ऊपर दर्ज केस वापस नहीं होते व गिरफ्तार किसानों की रिहाई नहीं होती, तब तक सभी पुलिस थानों का घेराव जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून किसान विरोधी है। लेकिन सरकार इन कानूनों को जबरन किसानों के ऊपर थोपना चाह रही है।

किसानों के ऊपर केस दर्ज कर उनकी आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन सरकार के तानाशाही रवैया से किसान पीछे हटने वाले नहीं हैं। जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होती किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर बलविंद्र, राजेश, राजपाल, परमजीत व पलविंद्र भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...