दहेज प्रताड़ना:फौजी की बेटी ने परिवार के खिलाफ लव मैरिज की, ससुरालियों ने दहेज की मांग काे लेकर घर से निकाला

यमुनानगर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने विवाहिता के पति सन्नी और ससुराल पक्ष के शेखर, सुमन, नूतन के खिलाफ दर्ज किया केस

एक फौजी की बेटी ने दूसरी जाति के युवक से लव मैरिज कर ली। बेटी के फैसले से पहले तो माता-पिता भी विरोध में थे, लेकिन बाद में उन्होंने बेटी की खुशी में अपनी खुशी जताते हुए शादी की सभी रस्में अदा की। बेटी को दान दहेज भी दिया। लेकिन इसके बाद भी उसे ससुराल वालों ने प्रताड़ित किया। आरोप है कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति ने अप्राकृतिक संबंध बनाए। देवर ने अश्लील हरकतें की। अन्य ससुरालियों ने दहेज के लिए प्रताड़ित किया। परेशान होकर शिकायत पुलिस को दी।

दावा, विवाहिता के घर वालों ने फर्नीचर के लिए दिए थे 3 लाख रुपए

गांधी नगर थाना एरिया के एक कॉलोनी निवासी विवाहिता की शिकायत पर गांधी नगर थाना पुलिस ने उसके पति सन्नी और ससुराल पक्ष के शेखर, सुमन, नूतन के खिलाफ धारा-323, 498 ए, 354, 377, 406, 506, 34 और एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज किया है।

विवाहिता ने शिकायत में बताया कि उसके पिता आर्मी में हैं। उसने 17 सितंबर 2020 को पंजाब के सन्नी से प्रेम विवाह किया था। तब उसके परिवार के लोग राजी नहीं थे। बाद में उसके परिवार के लोग भी राजी हो गए थे और शादी की सभी रस्में अदा की थी। तब मायके वालों ने काफी दान दहेज दिया था। लेकिन शादी के बाद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। उसके पिता ने फर्नीचर के लिए तीन लाख रुपए दिए थे। उसके साथ ससुराल में मारपीट भी हुई। उसे जातिसूचक शब्द कहे जाते थे।

वहीं उसका देवर उसके साथ अश्लील हरकतें करता था। उसका पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वह भी अपने माता-पिता की बातों में आकर उसे प्रताड़ित करता था। उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता था। विरोध करने पर मारपीट करता था।

ससुराल वाले दस लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। वह अपने पति के साथ अलग से रहने लग गई थी। लेकिन एक दिन उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया। उसने अपने माता-पिता को फोन कर बुलाया। वे उसे घर लेकर आए। उसके ससुराल वाले उसे धमकी देते हैं कि उनकी ऊपर तक पहुंच है, इसलिए पुलिस भी उनका कुछ नहीं कर सकती।

खबरें और भी हैं...