पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रताड़ना की हद:14 की उम्र में जबरदस्ती शादी, 16 की उम्र में मां बनी पीड़िता बोली- मेरे 3 दिन के बेटे को लाखों रुपए में बेच दिया

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • मानसिक संतुलन बिगड़ा तो कई माह बाद शिकायत दी, एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

16 साल की रेप पीड़िता ने कुछ लोगों पर उसके 3 दिन के बेटे को लाखों रुपए में आगे बेचने का आरोप लगाया है। पीड़िता की 14 साल की उम्र में 2019 में युवक से शादी हुई थी। इसी दौरान वह गर्भवती हुई थी। हालांकि बाद में जिससे शादी हुई थी, उसे और शादी कराने वालों को पुलिस ने नाबालिग से शादी करने, रेप व प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। वे जेल में हैं।

वहीं लड़की ने नवंबर-दिसंबर 2020 में बेटे को जन्म दिया था तभी उसके बच्चे को एक महिला और 2 लोग यह कहकर ले गए कि वे बच्चों की परवरिश करने वाली एनजीओ से हैं। वे उसके बच्चे की अच्छे से परवरिश करेंगे, लेकिन बच्चे को बेच दिया। पीड़िता के वकील दीपक कुमार ने कहा कि मामला बच्चे की तस्करी से जुड़ा है। पीड़िता को प्रोटेक्शन देने की भी मांग की गई है। उधर, एसपी कमलदीप गोयल ने बताया कि शिकायत आई है जिसे महिला थाना प्रभारी को कार्यवाही करने के लिए मार्क किया है।

मंडेबर रोड पर एक कॉलोनी की रहने वाली लड़की ने एसपी को शिकायत दी है कि उसकी उम्र 16 साल है। उसकी 2019 में जबरदस्ती शादी कर दी गई थी। शादी के बाद सलमान ने उसके साथ रेप किया। इससे वह गर्भवती हो गई थी। बाद में उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी जिस पर केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने शादी करने वाले सलमान और शादी कराने में शामिल रहे अन्य को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद वह मां के साथ रह रही थी, जहां उसने बेटे को जन्म दिया।

आरोपियों ने उससे 3 दिन का उसका बच्चा छीन लिया। आरोप है कि उसके बच्चे काे बेच दिया। आरोपियों ने उसके कुछ कागजात पर अंगूठे भी लगवाए। इसके बाद आरोपी उसे और उसकी मां को जबरदस्ती एक गाड़ी में बैठाकर किसी शहर में ले गए। वहां उन्हें छोड़ दिया और कहा कि अगर वापस अपने घर गई या किसी को शिकायत दी तो उन्हें और उसके बच्चे को मार देंगे। पीड़िता का कहना है कि बच्चे के इस तरह से छीन जाने से वह मानसिक परेशानी से जूझ रही है।

मामला पुलिस के पास पहुंचा तो 7 माह की गर्भवती थी
अगस्त 2020 में पुलिस के पास 14 साल की लड़की के गर्भवती हाेने का मामला पहुंचा था। तब सामने आया कि लड़की की मां का तलाक हो गया था। उसकी मां एक बाग में काम करती थी। बाग मालिक को उसकी पारिवारिक स्थिति के बारे में पूरी जानकारी थी। बाग मालिक ने बताया था कि वह उसकी बेटी का किशनपुरा दामला निवासी सलमान से शादी करा देता है। अगस्त 2019 में किशनपुरा दामला निवासी सलमान के साथ उसकी शादी कर दी थी। बाद में ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे प्रताड़ित किया तो मामला थाने में पहुंच गया। वहां पता चला कि लड़की नाबालिग है और 7 माह की गर्भवती है। अगस्त 2020 में पुलिस ने नाबालिग से शादी करने, रेप करने, साजिश रचने, मारपीट करने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

खबरें और भी हैं...