पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम:3 नवंबर को चौथी हाउस मीटिंग, बिना चर्चा हुए पास कामों में गड़बड़ी के आरोप लगा विपक्षी पार्षद 9 माह बाद मांगेंगे ब्यौरा

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उनके वार्डों में एमसी फंड से डेढ़ साल में 50 लाख के काम नहीं हो पाए

दो साल में नगर निगम की चौथी हाउस मीटिंग 3 नवंबर को प्रस्तावित है। इसका एजेंडा फाइनल करने के लिए पार्षदों से प्रस्ताव ले लिए हैं। इस बार हाउस मीटिंग हंगामेदार रह सकती है, क्योंकि इनेलो व कांग्रेसी पार्षदों में 9 माह तक हाउस मीटिंग न बुलाए जाने पर नाराजगी है। साथ ही वे 9 माह के दौरान बिना हाउस में चर्चा किए पास कामों में गड़बड़ी के आरोप भी लगा रहे हैं।

उनके वार्डों में डेढ़ साल से एमसी फंड में 50 लाख के काम नहीं हो पाए हैं। भाजपा पार्षदों के वार्डों में 9 माह में भी बिना मीटिंग के करोड़ों के काम हुए। इनके एस्टिमेट से टेंडर व वर्क अलॉट में मनमानी हुई, इसलिए चौथी हाउस मीटिंग में पहले कामों का ब्यौरा लेंगे। निगम चुनाव 16 दिसंबर 2018 को हुए जिसमें 20 दिसंबर मतगणना के बाद मेयर व 22 वार्ड पार्षद चुने गए।

7 जनवरी 2019 को शपथ ग्रहण के 163 दिन बाद 20 जून को पहली हाउस मीटिंग हुई। 82 दिन बाद 10 सितंबर को दूसरी व 98 दिन बाद 7 जनवरी को तीसरी हाउस मीटिंग हुई। आनन-फानन में मांगे एजेंडे के लिए प्रस्ताव| वार्ड-13 से कांग्रेसी पार्षद निर्मल चौहान ने कहा कि हाउस मीटिंग हर माह होनी चाहिए, लेकिन 2 साल में 3 मीटिंग हुई। विपक्षी पार्षद तीन मीटिंगों में पास हुए काम न होने से परेशान हैं और भाजपा पार्षदों के वार्डों में बिना मीटिंग व हाउस में चर्चा के भी करोड़ों के काम पास हो रहे हैं। अब चौथी हाउस मीटिंग के लिए भी निगम से फोन कर प्रस्ताव मांग लिए लेकिन मीटिंग से पहले मेयर व अफसरों से निगम के दो साल के कामों का लेखा-जोखा मांगेंगे।

मीटिंग से ऐन पहले 50 लाख के वर्क अलॉट

कांग्रेस से वार्ड-4 के पार्षद देवेंद्र सिंह ने कहा कि दो साल में एमसी फंड में 50 लाख रुपए ही आए, जो फंड की कमी बताकर तो कभी एस्टिमेट व टेंडर में अटकाए रखे। अब अफसरों ने जवाब तैयार करने के लिए मीटिंग से ऐन पहले कामों के वर्क अलॉट कर दिए हैं। निगम के बिना प्लानिंग चल रहे कंस्ट्रक्शन वर्क समेत स्ट्रीट लाइट व सफाई व्यवस्था में गड़बड़ी पर मीटिंग में जांच की मांग रखेंगे।

अभी गढ़ीबंजारा में श्मशान घाट के रास्ते व रेनोवेशन, बूड़िया व भगवानगढ़ में कम्युनिटी सेंटर पूरा करने का प्रस्ताव दिया है। वार्ड-8 से इनेलो समर्थित विनोद मरवाह ने कहा कि नेहरू पार्क रोड का मुद्दा उठाएंगे। इसके एस्टिमेट में गड़बड़ी के आरोप पर जांच में अभी तक कुछ सामने नहीं आया। मॉडल टाउन में भी सफाई का बुरा हाल है। बिना प्लानिंग स्ट्रीट वेंडिंग जोन, कन्हैया चौक से मधु चौक नाले व टाइल वर्क का मामला उठाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें