पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

21 सदस्यीय कमेटी गठित:डॉ. अंबेडकर की मूर्ति खंडित करने पर रोष, पुलिस को दिया 2 दिन का समय

जठलानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जठलाना | लोगों को संबोधित करते भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष कमल बराड़ा। - Dainik Bhaskar
जठलाना | लोगों को संबोधित करते भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष कमल बराड़ा।
  • पुलिस ने नई मूर्ति स्थापित करने व कैमरे लगवाने का दिया आश्वासन

बरहेड़ी गांव में 28 मार्च की रात खंडित की गई भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को लेकर रोष रुवरुप विभिन्न संगठनों से जुड़े लोग मंगलवार के दिन मूर्ति स्थल पर एकत्रित हुए। उन्होंने मूर्ति को खंडित किए जाने की घटना को निंदनीय बताते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग प्रशासन से की।

मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन भी हरकत में आया। डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाष चंद, रादौर डीएसपी रजत गुलिया, बीडीपीओ कंवरभान नरवाला व थाना जठलाना प्रभारी धर्मपाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान संगठन से जुड़े लोगों ने मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बातचीत की। जिस पर डीएसपी सुभाष चंद ने एक सप्ताह का समय मांगा और केस की जांच सीआईए को ट्रांसफर करने, आज ही नई मूर्ति की स्थापना करने व सीसीटीवी कैमरे लगवाने का आश्वासन दिया। लेकिन संगठन के पदाधिकारियों उन्हें दो दिन के अंदर मामले को ट्रेस कर आरोपियों को पकड़ने की मांग की। जिस पर अधिकारियों ने हामी भरी।

माैके पर बहुजन समाज पार्टी के अंबाला लोकसभा क्षेत्र प्रभारी अतर सिंह, भीम आर्मी जिला अध्यक्ष प्रदीप गौतम, अमनदीप, धर्मसिंह पिंकी, ऋषिपाल नंबरदार, हरविंद्र, पृथ्वी, रोनी, पवन, गोल्डी, भजनलाल, नितिन, प्रदीप करहेड़ा, ब्रहमसिंह व करनैल मौजूद रहे।

मामले की देखरेख के लिए 21 सदस्यों की कमेटी बनी

मामले को लेकर यहां उपस्थित विभिन्न संगठनों से जुड़े प्रतिनिधियों ने ग्रामीणों के साथ बातचीत कर 21 सदस्यों की एक कमेटी गठित की। कमेटी के सदस्य मामले पर नजर रखने के अलावा आगे की रूप रेखा तैयार करेंगे। कमेटी में बरहेड़ी गांव से भूपेंद्र सिंह, रणजीत सिंह, नरेश, विशाल, राजू, रमन, अमित, प्रदीप, सुशील, श्रीचंद व नरेश को शामिल किया गया। वहीं इसके अलावा कमल बराड़ा, राजेश मसूंरपुर, पवन कुमार, भजन लाल, ऋषिपाल, अमनदीप रादौर, प्रदीप कुमार, पृथ्वी खजूरी, अभिषेक जठलाना व नितिन मसाना शामिल है।

पुलिस के पास यह पहुंची शिकायत

बरहेड़ी गांव निवासी रणजीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 28 मार्च की शाम करीब साढ़े 7 बजे उसने डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को देखा था तो वह ठीक ठाक थी। 29 मार्च की सुबह करीब 7 बजे जब उसने दोबारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को देखा तो मूर्ति खंडित थी।29 मार्च की रात कुछ शरारती लोगों ने मूर्ति को खंडित किया है। मूर्ति खंडित होने से समस्त गांववासियों में रोष है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें