पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Yamunanagar
  • Got A Job In Lockdown, Did Not Run Home Even After Planting Vegetable Vegetable, Then The House Which Was Built Under His Supervision, Reached There To Loot

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:लॉकडाउन में नौकरी गई, सब्जी की रेहड़ी लगाकर भी घर नहीं चला तो जिस मकान को अपनी देखरेख में बनवाया, वहीं लूट करने पहुंचा

यमुनानगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर| कारोबारी की पत्नी पर हमला करने का आरोपी पुलिस गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर| कारोबारी की पत्नी पर हमला करने का आरोपी पुलिस गिरफ्त में।
  • कारोबारी की पत्नी पर चाकू से हमला करने का आरोपी गिरफ्तार
  • 26 जून को सेक्टर-17 में पानी लेने के बहाने रैकी की थी और अंदर जाकर लूटना चाहा था
  • पुलिस ने मकान निर्माण के दौरान काम करने वालों की डिटेल खंगाली तो आरोपी तक पहुंचे

लॉकडाउन में नौकरी जाने और आर्थिक तंगी से परेशान लोग लूट की वारदातों की प्लानिंग बनाने लगे हैं। सेक्टर-17 पार्ट टू में कारोबारी अंकुश कुमार के घर पर 26 जून को चाकू लेकर घुसकर उसकी पत्नी निशा पर हमला करने वाला कोई अपराधी नहीं था। वह हालात के आगे मजबूर होकर अपराध करने चल पड़ा था। वह उस कंस्ट्रक्शन कंपनी का सुपरवाइजर था जिससे अंकुश ने अपने मकान में काम कराया था।

लॉकडाउन में जब उसकी नौकरी चली गई और आर्थिक हालत खराब हुई तो उसने उसी घर में लूट की योजना बनाई जो घर उसकी देखरेख में उनकी कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बनाया था। वह लूट करने के लिए घर में घुसा भी, लेकिन महिला ने उसे टक्कर दी तो वह कामयाब नहीं हो पाया। एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज महावीर सिंह की टीम ने सहारनपुर के नवीन नगर निवासी धर्मेंद्र कुमार उर्फ इंद्र को काबू किया है। उसने वारदात को कबूल किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। वह साइकिल पर यूपी से लूट करने यहां पर आया था। वह बीए पास है। शादीशुदा है। पत्नी ने भी बीए की हुई है। 

सीसीटीवी से सुराग मिला- हमला करने वाले को घर की पूरी स्थिति पता थी| महिला पर चाकू से हमला करने की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी जिसमें भले ही पुलिस को हमला करने वाले का चेहरा नजर न आया हो, लेकिन सुराग यहीं से मिला। पुलिस ने देखा कि हमला करने वाले को घर की पूरी स्थिति पता है। महिला पर हमला करते समय उसने बाहर जाने का एक दरवाजा भी बंद किया। यहां से पुलिस ने जांच इस एंगल पर शुरू की कि घर में कौन-कौन आते हैं और जब घर बनाया था तो किस-किस ने काम किया।

पुलिस की टीम कंस्ट्रक्शन कंपनी के यहां पर पहुंची। यहां से कर्मचारियों की डिटेल ली तो यूपी निवासी धर्मेंद्र उर्फ इंद्र इस वारदात को करने वाला निकला। धर्मेंद्र मकान मालिक के भाई के बन रहे मकान में भी काम कर चुका है। 

नौकरी जाने और सब्जी की रेहड़ी लगाने से घर नहीं चला था| एसपी कमलदीप गोयल ने बताया कि टीम ने सफलता हासिल की है। महिला पर चाकू से हमला करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। उसने पूछताछ में बताया कि उसकी लॉकडाउन में नौकरी चली गई थी और सब्जी की रेहड़ी लगाने से भी घर नहीं चल पा रहा था इसलिए उसने उस मकान में लूट की योजना बनाई थी जो उसकी देखरेख में बनाया है।

लॉकडाउन में पैसे की किल्लत हुई तो लूट की योजना बनाई
वह मॉडल कॉलोनी निवासी विजय कालड़ा की कंट्रक्टशन कंपनी में 5 साल से सुपरवाइजर था। लॉकडाउन में काम नहीं था। अार्थिक हालत कमजोर हो रही थी इसलिए लूट की योजना बनाई। उन्होंने 4-5 महीने पहले ठेकेदार के माध्यम से इसी मकान नंबर-3119 सेक्टर 17 जगाधरी में कंस्ट्रक्शन का काम किया था। वह उसके घर के बारे में पूरा जानता था।

उसे मकान मालिक अंकुश के बारे में यह भी पता था कि उसके पास काफी पैसा है और दिन में अक्सर उसकी पत्नी घर में अकेली रहती है। उसने लूट की योजना बनाई। उसे यह भी पता था कि अंकुश ने घर में सीसीटीवी लगाया हुआ है। 26 जून को अपने घर से सब्जी काटने का बड़ा चाकू लेकर उसके घर में लूट करने चल दिया। घर में सीसीटीवी लगे होने पर उसने मुंह पर कपड़ा बांध लिया था। उसने खाली बोतल लेकर पानी लेने के बहाने यह जांच लिया था कि वह अकेली है।

बाद में वह पीछे की तरफ से घर में घुसा और तभी अंकुश की पत्नी ने उसे देख लिया। उसने उस पर चाकू से हमला कर दिया लेकिन महिला के टक्कर देने के चलते वह कामयाब नहीं हो पाया। उसे वहां से खाली हाथ भागना पड़ा। -जैसा धर्मेंद्र कुमार उर्फ इंद्र ने पुलिस पूछताछ में बताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें