पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों की मांग:गन्ना व गेहूं की फसल की सरकारी खरीद 15 मई तक जारी रहे: गुरभजन

बिलासपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिलासपुर|खेतों में गन्ने की फसल का जायजा लेते अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य। - Dainik Bhaskar
बिलासपुर|खेतों में गन्ने की फसल का जायजा लेते अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य।
  • अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य बोले-अभी गन्ने व गेहूं की फसल खेतों में खड़ी

अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्यों व किसानों ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में शुगर मिल 15 मई तक चलाए जाएं। साथ ही गेहूं की खरीद भी जारी रखने की मांग की है। उनका कहना है कि किसानों के खेतों में गन्ने व गेहूं की फसल खड़ी है। इसकी कटाई तक सरकारी खरीद जारी रहनी चाहिए।

यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष गुरभजन सिंह ने कहा कि क्षेत्र में सैकड़ों एकड़ में गन्ने की फसल खड़ी है। इसलिए सरकार को गन्ने की खरीद बंद नहीं करनी चाहिए। गन्ने व गेहूं की काफी पेमेंट अभी रूकी हुई है। जिसे अविलंब जारी किया जाए। यूनियन सदस्यों ने मांग की है कि गन्ना सीजन बंद होने पर गले सड़े गुड़ से चीनी मिलाकर दोबारा गुड़ बनाने पर रोक लगाई जाए। अनेक कारणों से लगी आग से किसानों की नष्ट हुई फसल का मुआवजा दिया जाए।

लॉकडाउन के दौरान बिजली के बिल व स्कूलों की फीस माफ की जाए। मांग की पंजीकरण कराने के बजाए घर-घर जाकर नि:शुल्क वैक्सीन लगाने, कोरोना से मृतक के परिजनों को संस्कार के लिए नि:शुल्क लकड़ी उपलब्ध कराने की भी मांग की।

इस प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा किसान सभा के प्रदेशाध्यक्ष गुरभजन सिंह, वरिष्ठ किसान नेता डीपी सिंह, मेम सिंह, रमेश, कमल सिंह, जय सिंह, जसविंद्र सिंह, सरदूल सिंह, अवतार सिंह, हरबंस सिंह, नीरज कुमार, मायाराम, राम चरण, जसबीर सिंह, जतिंद्र सिंह, गुरप्रीत सिंह व गुरमीत सिंह उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें