पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम फ्लाइंग की रेड:ढाबे पर उतारा जा रहा था सरकारी गेहूं 2 मालिक व 2 ट्रक चालक गिरफ्तार

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रादौर| जस्सी वैष्णो ढाबे के कमरे में रखी बोरियां, लंबे समय से चल रहा था यह खेल। - Dainik Bhaskar
रादौर| जस्सी वैष्णो ढाबे के कमरे में रखी बोरियां, लंबे समय से चल रहा था यह खेल।
  • रतनगढ़ के पास स्थित जस्सी वैष्णो ढाबे पर सीएम फ्लाइंग की रेड
  • इंद्री से पिलखनी (यूपी) जा रहे सरकारी गेहूं के ट्रकों से दिन में ही हो रही थी चोरी, गेहूं व तेल चोरी के उपकरण भी बरामद

एसके रोड पर रतनगढ़ के पास स्थित जस्सी वैष्णो ढाबे पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने रेड कर सरकारी माल में सेंध लगाने वालों का भंडाफोड़ किया है। होटल के पीछे बने कमरों से गेहूं, डीजल व शराब पकड़ी गई। मौके से सरकारी गेहूं से लोड दो ट्रकों भी पकड़े गए।

इनमें 50 किलो वजन वाले 500-500 कट्टे लोड थे। दावा है कि जब टीम ने छापा मारा तो इन ट्रकों से गेहूं की चोरी की जा रही थी। सीएम फ्लाइंग टीम के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने दोनों ट्रकों के चालकों व होटल मालिक के खिलाफ सदर थाना यमुनानगर में शिकायत दी है। मौके पर देर शाम तक सीएम फ्लाइंग के साथ खाद्य आपूर्ति विभाग व आबकारी विभाग की टीम जांच में जुटी थी। दिनेश कुमार ने बताया कि उनकी टीम ओवर लोडिंग के खिलाफ विशेष अभियान में लगी थी। तभी उन्हें सूचना मिली कि जस्सी वैष्णो ढाबे पर अवैध रूप से सरकारी गेहूं उतारी जा रही है। इस पर उन्होंने टीम के साथ वहां छापा मारा तो दो ट्रकों को बैक करके लगाया गया था और ट्रकों के चालक परखी की मदद से बोरियों से गेहूं निकाल रहे थे। इन्हें मौके से ही पकड़ लिया गया। ट्रकों से तीन बोरी गेहूं निकाला गया था। इसके बाद ढाबे की जांच की जा गई तो ढाबे के पीछे बने कमरों से करीब 28-29 कट्टे गेहूं के भरे मिले।

ढाबा मालिक का कहना है कि यह गेहूं उनका है। ढाबे से 18 से 20 ड्रम डीजल से भरे बरामद किए गए हैं। इन्हें भी टैंकरों से तेल चोरी करके भरने की आशंका है क्योंकि तेल निकालने में प्रयोग होने वाला पंप व नापने वाला गेज (मीटर) यहां से बरामद हुआ है। मौके से देसी व अंग्रेजी शराब की 12 बोतलें मिली हैं। टीम का मानना है कि शराब को इस गड़बड़ी में साथ देने वाले ट्रक चालकों को गिफ्ट में दिया जाता था।

जांच टीम को सूत्रों ने बताया कि इस ढाबे से बाजार से सस्ता डीजल बेचा जाता है। वहीं, सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों का कहना है कि यह तो आगे की जांच में पता चलेगा कि यह खेल कब से चल रहा था। आरोपी अब तक कितना सरकारी गेहूं गायब कर चुके हैं। बताया गया है कि मौके से रिफाइंड भी काफी मिला है, लेकिन अभी यह तय नहीं हो पाया है कि रिफाइंड होटल मालिक ने अपनी जरूरत के लिए मंगाया था या इन्हें भी सप्लाई के लिए जा रहे लोडिड ट्रकों से उतारा गया है।

ट्रक चालक गिरफ्तार| सामान के पकड़े जाने के बाद खाद्य आपूर्ति विभाग से एएफएसओ वीरेंद्र सिंह भी टीम के साथ पहुंचे और जांच शुरू की। आबकारी से निरीक्षक स्वतंत्र कुमार ने जांच की है। होटल मालिक, ट्रकों के चालकों के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी गई है। पुलिस ने होटल मालिक दो भाइयों नरेश व विक्रम निवासी रतनगढ़ व कुरुक्षेत्र निवासी ट्रक चालक गुरनाम व विक्रम को गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ सदर थाना यमुनानगर में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें