पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्यादातर केसों में हुआ समझौता:होली पर 150 जगह हुई मारपीट, सिविल अस्पताल में 100 लोगों ने कराया मेडिकल

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यमुनानगर| होली के दिन हुए हमले में घायल गांव सलेमपुर निवासी। - Dainik Bhaskar
यमुनानगर| होली के दिन हुए हमले में घायल गांव सलेमपुर निवासी।
  • प्रशासन के धारा 144 लगाकर सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगाने के बावजूद हुए झगड़े

रंगों के त्योहार होली पर जिले में करीब 150 जगह झगड़े हुए। अकेले यमुनानगर सिविल अस्पताल में होली के दिन 85 एमएलआर (मेडिकल लीगल रिपोर्ट) कटी। वहीं होली के अगले दिन यानी मंगलवार दोपहर तक 15 मारपीट के मामलों में एमएलआर कटी। मंगलवार को हुए ज्यादातर झगड़े होली के दिन हुए विवाद से उपजे थे।

बहुत से लोग तो मारपीट के बाद न ताे पुलिस के पास पहुंचे और न ही सरकारी अस्पताल में मेडिकल कराने आए। वहीं जहां कहा जा रहा था कि कोरोना संक्रमण के बढ़ने और प्रशासन द्वारा धारा-144 लगाकर सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई है, इससे कार्यक्रम कम होंगे और झगड़े भी कम होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

महाराणा प्रताप चाैक पर शराब ठेके पर लूट तक की सूचना पुलिस के पास पहुंची। हालांकि यहां मामला मारपीट का ही निकला। पुलिस ने होली के दिन हुई मारपीट के दो मामले तो दर्ज कर लिए थे लेकिन अन्य में जांच चल रही थी। कुछ में दोनों पक्षों की आपसी सहमति बन गई थी।

दिन में जमकर उत्पात मचाया, रात को रोका तो 100 साथी बुलाकर हमला किया| आजाद नगर निवासी धैर्य मग्गो ने पुलिस को शिकायत दी है कि वह अपने दोस्त कार्तिक, हिमांशु और शेरा खाना खाकर रात को गली में घूम रहे थे। चार बाइक पर 10 युवक आए। बाइक से पटाखे बजा रहे थे। उन्होंने उन्हें रोक कर कहा कि यहां पटाखे न बजाएं। इस बात पर उन्होंने गाली-गलौज शुरू कर दी। फोन कर अपने साथियों को बुला लिया तब करीब 100 युवक वहां आ गए। उन्होंने आते ही मकानों पर पथराव शुरू कर दिया।

बीच बचाव कराने आए पड़ोसी करनैल सिंह पर हमला कर दिया। इसमें उन्हें काफी चोट लगी। हमला करने में एक युवक हर्ष शामिल था। युवकों ने मकानों में घुसकर तोड़फोड़ की। इसमें कई लोगों को इसमें चोट लगी है। इसमें मनदीप सिंह, करनैल सिंह, धैर्य को चोट लगी है। पुलिस ने धारा- 148, 149, 323, 506, 452, 307 में केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि हमला करने वाले युवक दिन से होली के बहाने उत्पात मचा रहे थे। शाम को उन्हें रोका तो हमला कर दिया। दो तो खुद ही चोट मारकर अस्पताल में मेडिकल कराने पहुंच गए थे। पुलिस ने कई आरोपियों को हिरासत में लिया था।

यहां शराब पीते हुए ठेके पर हमला हुआ, लूट की सूचना पर दौड़ी पुलिस| महाराणा प्रताप चौक के पास शराब ठेके के कर्मचारियों और कुछ लोगों में मारपीट हुई। इस दौरान पुलिस के पास सूचना पहुंची कि शराब ठेके पर लूट हो गई। पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची लेकिन तब मामला कुछ और पाया गया। पुलिस जांच कर रही है।

गाली देने से रोका तो हमला किया, महिला के पेट में तलवार मारी

गांव सलेमपुर खादर में रविंद्र, मनीष, नायब व गुरमीत कौर पर हमला कर दिया। रविंद्र ने बताया कि वह धार्मिक स्थल पर था। गांव का ही युवक वहां आया और उसे गाली देने लगा। उसने गाली देने से रोका तो उसने अपने साथी बुला लिए। इसके बाद पहले तो उसे पीटा। इसके बाद उसके घर में हमलावर घुस गए। उसकी मां के पेट में तलवार मारी। इसमें उन्हें काफी ज्यादा चोट लगी। गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई रेफर कर दिया। अन्य तीन का इलाज सिविल अस्पताल यमुनानगर में चल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें