पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भूख हड़ताल:पेपर मिल कर्मी भूख हड़ताल पर बैठने चले तो जीएम बोले-अगस्त में सभी का वेतन और फंड मिल जाएगा, कर्मी माने

यमुनानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई माह का वेतन न मिलने और पेपर मिल बंद हाेने से परेशान हैं कर्मचारी
Advertisement
Advertisement

कई माह का वेतन न मिलने और पेपर मिल बंद होने से परेशान कर्मचारियों ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी थी । इस पर सोमवार को कर्मचारी जुटने शुरू हुए और नारेबाजी करने लगे। कर्मचारियों ने फैसला लिया कि आज से भूख हड़ताल शुरू की जाएगी। उनके साथ अन्य संगठनों के नेता भी पहुंचे थे। इससे मिल प्रबंधन घबरा गया। जीएम बात करने के लिए आए। उन्होंने कंपनी की माली हालत के बारे में बताया और कहा कि अगस्त तक कर्मचारियों का वेतन और अन्य फंड मिल जाएगा।

इसलिए वे भूख हड़ताल न करें। जीएम के आश्वासन पर उन्होंने भरोसा करते हुए भूख हड़ताल का फैसला वापस ले लिया। कर्मचारियों का कहना था कि जीएम ने अगर अपना आश्वासन पूरा नहीं किया तो कर्मचारी सड़क पर होंगे और भूख हड़ताल करेंगे। पेपर मिल कर्मचारी नेता मंगतराम ने बताया कि उन्होंने विधायक घनश्यामदास अरोड़ा और डीसी मुकुल कुमार को भी ज्ञापन दिया है। उसने भी मांग की है कि कर्मचारियों का वेतन दिलाया जाए ।  

छह माह का वेतन नहीं मिला| कर्मी भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष रोशन लाल शर्मा के नेतृत्व में एकत्रित हुए। यहां प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। पेपर मिल मजदूर संघ के प्रधान अशोक कुमार व सचिव अनिल ने बताया कि प्रबंधन के पास पांच साल से सेवानिवृत्त कर्मियों को वेतन ड्यूज नहीं दिए गए। छह माह से श्रमिकों को वेतन नहीं दिए। इससे उनकी हालत खराब हो रही है। पहले भी कई बार प्रबंधन से मांग कर चुके हैं। जीएम ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया। अगस्त में वेतन जारी करने की बात कही। तब धरना प्रदर्शन कैंसिल कर दिया। उनका कहना है कि लॉक डाउन में उन्हें कंपनी की तरफ से एक पैसा नहीं दिया गया। कर्मचारियों के घरों पर राशन तक खत्म था। कुछ ने उधार लेकर काम चलाया। सभी फैक्टरियों चल चुकी हैं, लेकिन मिल अब तक बंद है। इससे कर्मचारी सड़क पर आने को मजबूर हैं। मौके पर रामतीर्थ, राजेंद्र, संजीव, मुकेश त्यागी, करनैल सिंह, शिव दयाल, राजन सिंह माैजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement