पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लौेटगी रौनक:बुखार है तो तीसरी से 5वीं कक्षा तक के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगा प्रवेश

यमुनानगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से जा सकेंगे स्कूल, साढ़े 3 घंटे होगी पढ़ाई, पेरेंट्स की अनुमति जरूरी

कोरोना काल के 11 माह बाद आज से तीसरी से 5वीं कक्षा तक के स्कूल खुल जाएंगे। पेरेंट्स की अनुमति के साथ प्रवेश मिलेगा। साढ़े 3 घंटे स्कूलों में पढ़ाई कराई जाएगी। ऑनलाइन पढ़ाई का ऑप्शन रखा गया है। विद्यार्थियों को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता। विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने गाइडलाइन जारी की है।

स्कूल पहले एक मार्च से खोले जाने थे। नए आदेशों में 24 फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे। निदेशालय की ओर से जारी लेटर में बताया गया कि 10 से 1.30 बजे तक स्कूल में पढ़ाई कराई जाएगी। इस दौरान हरियाणा आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशों का मानना जरूरी है। पहले की तरह स्वास्थ्य संबंधी गाइडलाइन का पालन रहेगा।

इसमें विद्यार्थियों और शिक्षकों के तापमान की जांच की जाएगी। अगर किसी को बुखार है तो प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ये डाटा मोबाइल एप पर नियमित भरा जाना है। ये डाटा जिला अधिकारियों को उपलब्ध कराया जाएगा। स्कूलों को विंग में बांटा गया है। यदि कोई स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव है तो उसके बारे में मुखिया उच्चाधिकारियों को जानकारी देगा। उस कक्षा की पूरी विंग को 10 दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया जाएगा। स्कूल परिसर को सेनिटाइज किया जाएगा। यदि एक से अधिक विंग पॉजिटिव आती है तो स्कूल को 10 दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया जाएगा।

स्कूलों को किया सेनिटाइज

स्कूलों को मंगलवार को सेनिटाइज किया गया। ये निर्देश भी लेटर में दिए गए हैं। इसके साथ ही सफाई, सामाजिक दूरी, मास्क का पालन भी करना जरूरी है। समय सारणी का पालन न करने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यातायात सुरक्षित रहे इसे लेकर स्कूल ध्यान देंगे। कमी मिलने पर कार्रवाई भी की जा सकती है। डिप्टी डीईओ शिव कुमार धीमान ने कहा कि आज से तीसरी से 5वीं कक्षा तक के स्कूल खुल जाएंगे। इसे लेकर गाइडलाइन जारी हो चुकी है। शिक्षा विभाग की ओर से अनुमति पत्र का प्रोफार्मा जारी किया गया। इसमें सब प्रिंट है। नीचे अपने साइन करने हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें