सुविधा मिलेगी:कुरुक्षेत्र-यमुनानगर रोड होगी फोरलेन, ​​​​​​​कुरुक्षेत्र-यमुनानगर रोड को चौड़ा कराने की पहले भी लड़ाई लड़ चुके एडवोकेट रामकुमार पहुंचे थे हाईकोर्ट

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रादौर में टूटी यमुनानगर-कुरुक्षेत्र रोड। - Dainik Bhaskar
रादौर में टूटी यमुनानगर-कुरुक्षेत्र रोड।
  • हाईकोर्ट में सुनवाईः अधिकारियों का जवाब-यमुनानगर-कुरुक्षेत्र रोड की डीपीआर बना रहे, जल्द शुरू होगा काम
  • यमुनानगर-कुरुक्षेत्र सड़क रादौर में हो चुकी जर्जर

स्टेट हाईवे-6 यमुनानगर-कुरुक्षेत्र रोड और स्टेट हाईवे-7 करनाल-शाहबाद को फोरलेन करने का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया। एडवोकेट रामकुमार रादौरी की ओर से इस रोड की हालत को लेकर कोर्ट में याचिका लगाई थी। उन्होंने कहा था कि हर दिन हादसे हो रहे है। रोड पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा है। इसे फोरलेन किया जाए। जिस पर 12 अक्टूबर को सुनवाई हुई। इसमें सरकार की तरफ से एडिशनल एडवोकेट जनरल ने रिपोर्ट पेश की। जिसमें कहा गया कि इन दोनों रोड को फोरलेन करने की प्लानिंग हो चुकी है। डीपीआर तैयार की जा रही है। कुछ समय और लगेगा।

जिसके बाद काम शुरू होगा। पीआईएल डालने वाले एडवोकेट रादौर की हाईकोर्ट ने बात सुनी और उन्हें कहा कि अधिकारी जब फोरलेन का प्रोजेक्ट बता रहे हैं तो फिर कुछ दिन इंतजार कर लिया जाए। अगर वे फोरलेन नहीं करते तो कोर्ट इस पर दोबारा सुनवाई करेगी। यमुनानगर-कुरुक्षेत्र रोड जिले की मुख्य रोड है, जो जिले की करनाल, कुरुक्षेत्र, दिल्ली समेत कई राज्यों से कनेक्टिविटी कराती है। सबसे ज्यादा ट्रैफिक इसी रोड पर है। उधर, बताया जा रहा है कि फोरलेन को लेकर जमीन एक्वायर नहीं की जाएगी। जो सर्वे किया गया है, उसमें कुछ जगह ही जमीन एक्वायर की जरूरत पड़ सकती है।

इस रोड पर 7 ब्लैक स्पॉट, होते हैं हादसे

यमुनानगर-कुरुक्षेत्र रोड को फोरलेन करने की कई साल पहले सीएम घोषणा कर चुके हैं, लेकिन इसे फोरलेन नहीं किया गया। इस रोड को लेकर पहले भी एडवोकेट रादौरी की ओर से कोर्ट में याचिका लगाई गई थी। तब सरकार ने इस रोड को फोरलेन की बजाए सात से 10 मीटर चौड़ा कर दिया था। इस रोड पर सात जगह ब्लैक स्पाॅट हैं। जिस पर हादसे होते रहते हैं।

यमुनानगर-कुरुक्षेत्र रोड को फोरलेन किया जाएगा। इसलिए ये पीडब्ल्यूडी की दूसरी विंग को इसका काम सौंपा गया है। यह विंग बड़े प्रोजेक्ट पर काम करती है।-राजकुमार, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी

खबरें और भी हैं...