पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भंडाफोड़:जगाधरी में पकड़ी अवैध फैक्ट्री से रोहतक तक होती थी शराब सप्लाई, 17 गिरफ्तार

यमुनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पानीपत से ऑपरेट हो रहा था कारोबार, मुख्य सरगना विकास के पकड़े जाने पर हुआ फैक्ट्री का भंडाफोड़

जगाधरी में ड्रम बनाने की फैक्ट्री की आड़ में चल रही अवैध रूप से दो शराब बनाने की फैक्ट्री के मामले की परतें पुलिस जांच के साथ ही खुलती जा रही हैं। अभी तक की पुलिस जांच में पता चला है कि यहां पर शराब की फैक्ट्री 22 अगस्त को शुरू की गई। फैक्ट्री शहर के एक ट्रांसपोर्टर की बताई जाती है जिसे उसने किराए पर दिया था। जब पानीपत से पुलिस मुख्य सरगना विकास दहिया को गिरफ्तार किया तो इस फैक्ट्री का पता चला।

मामला की किसी की भनक न लगे इसलिए अनजान लोगों का फैक्ट्री में प्रवेश वर्जित था। बाहर की लेबर से काम कराया जा रहा था। यहां नशीली दवाओं से नकली शराब बनाने का मामला सामने आया है। फैक्ट्री भले ही जगाधरी में थी पर इसकी सप्लाई रोहतक के महम के अलावा अन्य शहरों होने की बात सामने आ रही है। एसपी कमलदीप ने बताया कि पुलिस मामले की तह तक जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। अभी तक इस अवैध फैक्ट्री में काम करने वाले यूपी-बिहार के आठ व पानीपत के एक कर्मी समेत चेन से जुड़े सेक्टर-17, दामला, रादौर, यूपी के नरहोल, कुरुक्षेत्र, पानीपत के 1-1 और रोहतक के दो सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जगाधरी की शांति कॉलोनी में देव इंडस्ट्री पर रेड कर यहां नकली शराब फैक्ट्री चलने का खुलासा होते ही रातोंरात पुलिस की टीमों ने रोहतक महम में दबिश दी। इसी फैक्ट्री से सप्लाई हुई 300 पेटी जगाधरी नंबर-1 शराब के साथ रोहतक से शराब ठेकेदार रविंद्र गिरफ्तार किया। इस अवैध फैक्ट्री से 148 शराब की पेटियां ही बरामद हुई, किंतु यहां से जब्त 25970 खाली बोतलों समेत मशीनरी व अन्य साजोसामान देख कई जगह शराब सप्लाई होने का अंदेशा है। रोहतक के लिए नकली शराब की पहली खेप 11 सितंबर को भेजी गई थी, जिसे रादौर में ही पकड़वा दिया था।

फैक्ट्री में काम करती लेबर भी चढ़े हत्थे| शुक्रवार देर रात एसआईटी को फैक्ट्री में लेबर काम करती मिली, उन्हें गिरफ्तार किया गया। इनमें एक पानीपत से मछरौली निवासी मनजीत है जबकि बाकी यूपी-बिहार के हैं, जिनमें बिहार के बासमानपुर निवासी अर्जुन कुमार, राजेश कुमार, शिवलाल, बिहार के बासमन मुसई निवासी संजय कुमार, सनोज कुमार व सुजीत कुमार और बिहार के अंबेडकरनगर निवासी धर्मेंद्र, उत्तरप्रदेश के गोरिया निवासी अनिलराम शामिल हैं। प्रोडक्शन व सप्लाई चेन से जुड़े ये मुख्य आरोपी हुए गिरफ्तार| 11 सितंबर को पुलिस ने शराब पकड़ी थी, उसी समय मौके से कुरुक्षेत्र के गांव मथाना निवासी प्रदीप कुमार को गिरफ्तार किया था।

शक न हो इसलिए प्लास्टिक की बोतलें भी फैक्ट्री में बनाते थे

फैक्ट्री के अंदर क्या काम हो रहा है, इसका किसी को शक न हो इसके लिए अवैध कारोबारियों ने पूरा दिमाग लड़ाया था। शराब पैकिंग के लिए बोतलें बनाने की मशीन भी अंदर ही लगाई हुई थी। लेबर को आसपास किसी से बात नहीं करने दी जाती थी। इस अवैध फैक्ट्री से पुलिस ने 145 पेटी शराब देसी मार्का रसीला संतरा, 3 पेटी शराब देसी जगाधरी नंबर-1 बरामद की है। इसके साथ 25970 खाली बोतल बिना ढक्कन, 1322 खुली गत्ता पेटी, 353 बड़े जार ढक्कन संतरी, 45 सफेद बड़े जार बिना ढक्कन, 135 ट्रांसपेरेंट बड़े जार बिना ढक्कन, 220 ट्रांसपेरेंट छोटे जार बिना ढक्कन, 10 गौंद की बोतल, 3400 छोटी बोतल बिना ढक्कन, 6750 लेबल रसीला संतरा, 31200 लेबल जगाधरी नंबर-1, 60 लेबल रसीला माल्टा, 66240 होलोग्राम स्टीकर, 65 नीले व 5 हरे रंग के ड्रम, 4 कट्टे प्रीफोम बोतल, 5000 ढक्कन शराब बोतल एनबी, 4000 ढक्कन मार्का मस्ती माल्टा, 5500 ढक्कन जगाधरी नंबर-1, 5 कट्टे स्क्रैप प्लास्टिक बोतल, एक बोतल बनाने की डाई, ब्लोइंग मशीन (बोतल बनाने की मशीन) मय हीटर, ब्लेडिंग टैंक (दो बड़ी काली टंकियां एक बड़ी मोटर व दो छोटी मोटरें मार्का कलसी, मजरिंग सिलिंडर मय हाइड्रोमीटर, फिलिंग मशीन मय टैंक व 8 फिलिंग नोजल, एक सफेद बड़ी कैनी (जिसमें कलर शराब को रंग देने के लिए डलता था), एक बड़ी कैनी रंग नीला (जिसमें फ्लेवर रसीला संतरा शराब बनाने के लिए डला था) चार छोटी कैनी रंग नीला (जिसमें फ्लेवर रसीला संतरा शराब बनाने के लिए डला था), दो कैनी छोटी रंग सफेद (जिसमें फ्लेवर जगाधरी नं 1 शराब बनाने के लिए डला था) को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

11 सितंबर को रादौर से 690 पेटी नकली शराब की पकड़ी थी। जिसमें पानीपत के मुख्य आरोपी की शुक्रवार को गिरफ्तारी कर उसकी निशानदेही पर रात में फैक्ट्री में रेड की। मुख्य आरोपी के मुताबिक फैक्ट्री 22 अगस्त से चल रही थी। यहां सारा मेटीरियल कहां से आया और कहां-कहां शराब सप्लाई हुई, ये पता करने को मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेंगे। शनिवार सुबह फैक्ट्री से सप्लाई हुई 300 पेटी शराब रोहतक के महम से बरामद कर दो लोग गिरफ्तार किए। -कमलदीप गोयल, एसपी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें