पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड का आंतक:10 प्राइवेट डॉक्टर्स को कोरोना, नाम के साथ लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल, आईएमए ने जताया ऐतराज

यमुनानगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईएमए का तर्क -जो डॉक्टर ठीक हो चुके, उनका भी लिस्ट में नाम दिया, एक की हालत गंभीर बताई, जबकि वे अब ठीक हैं

कोरोना संक्रमण की चपेट में प्राइवेट डॉक्टर भी आ गए हैं। आईएमए डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट के अनुसार 10 प्रतिशत प्राइवेट डॉक्टर्स इसकी चपेट में आए हैं। वहीं इसी बीच 10 डॉक्टर्स की नाम के साथ कोरोना पॉजिटिव की लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसमें एक डॉक्टर की हालत गंभीर बताई गई। इस पोस्ट पर आईएमए ने ऐतराज जताया है। आईएमए के पूर्व प्रेसिडेंट डॉक्टर डीके सोनी ने लिखा कि इस तरह से नाम के साथ लिस्ट वायरल करना कानून के खिलाफ है।

हालांकि इसे लेकर जांच की मांग भी आईएमए कर रहा है। उनका कहना है कि जिसने भी इसे वायरल किया है, वे उस पर कार्रवाई चाहते हैं। उधर, सामने आया है कि जो डॉक्टर कोरोना संक्रमित दिखाए हैं, उसमें ज्यादातर स्पेशलिस्ट हैं। वहीं जिस डॉक्टर की हालत बेहद गंभीर बताई गई है, उनकी हालत में अब सुधार बताया जा रहा है। इनमेें से कई डॉक्टर्स की स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पताल में ड्यूटी की प्लानिंग बनाई थी ताकि जरूरत पड़ने पर इनसे सरकारी अस्पताल में सेवाएं ली जा सकती हैं।

प्राइवेट डॉक्टर्स के यहां लगती है पेशेंट की लंबी लाइन, इन्हीं की एडवाइज से ज्यादातर लोग करा रहे कोरोना टेस्ट| यमुनानगर जिले में सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की क्या स्थिति है, यह किसी से छिपी नहीं है। पूरे जिले में एक फिजिशियन है। वहीं कोरोना पेशेंट का इलाज कर रहा है। वहीं सर्जन से लेकर अन्य स्पेशलिस्ट कोरोना ड्यूटी में है। इसके साथ ही ऑपरेशन कोरोना के शुरू होते ही बंद हो गए थे इसलिए सरकारी अस्पताल में अब भीड़ कम ही है। लोग प्राइवेट अस्पतालों में जा रहे हैं। वहां पर भीड़ बढ़ गई है। कोरोना टेस्ट कराने के लिए लाइन में लगने वाले ज्यादातर बीमार लोग प्राइवेट डॉक्टर्स की एडवाइज से ही कोरोना टेस्ट कराने पहुंच रहे हैं। इसमें से कई तो कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। इस तरह से डॉक्टर इन पेशेंट के संपर्क में आने से संक्रमित हो रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर ही कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। सरकारी अस्पताल के भी कई डॉक्टर संक्रमित मिल चुके हैं।

नाम वायरल करने से यह असर

प्राइवेट डॉक्टर्स के नाम सोशल मीडिया पर वायरल करने से उनके अस्पताल में लोग जाने से डरने लगेंगे क्योंकि लोगों को लगेगा कि वहां जब डॉक्टर ही संक्रमित आ गया तो पेशेंट को जाना ठीक नहीं है। इसका सीधा असर उनके प्रोफेशन पर पड़ेगा।

रादाैर में 7 वर्षीय बच्चे सहित दो संक्रमित मिले

क्षेत्र में रविवार को सात साल का बच्चा व 35 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिले। बच्चा घिलौर व युवक पोटली का बताया गया है। उपमंडल में अब तक 184 लोग संक्रमित मिल चुके हैं। 144 लोग बीमारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं। 37 लोग अभी संक्रमित हैं। 26 लोगों को घर पर इलाज के लिए आइसोलेट किया गया है। जबकि 11 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। 3 लाेगाें की मौत हो चुकी है। एसएमओ डॉ. विजय परमार ने बताया कि रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रादौर उपमंडल में 42 लाेगाें के सैंपल लिए, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया। अब तक 6336 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें