पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई की तैयारी:निगम की दुकानों के 2.01 करोड़ दबाए बैठे 337 किरायेदारों की सूची तैयार, होगी सीलिंग कार्रवाई

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मीराबाई मार्केट की तरह शहर के मुख्य मार्गों व बाजारों में भी नगर निगम की दुकानों के 61 लाख ब्याज सहित रेंट पर 226 किरायेदार कुंडली मारे बैठे हैं। इन पर भी सीलिंग की कार्रवाई के लिए रेंट ब्रांच ने सूची तैयार कर ली है जिसमें पहले बड़े और फिर छोटे बकायेदारों की सामान समेत दुकानें सील करने की कार्रवाई होगी। इसके लिए बाकायदा निगम ने तीन सदस्य कमेटी गठित की।

इसमें जेडटीओ, भवन निरीक्षक व एक्सईएन शामिल किए गए हैं, जो रेंट रिकवरी के लिए रूटीन में मीराबाई मार्केट की तरह अन्य जगह बकायेदारों पर कार्रवाई अमल में लाएंगे। गुरुवार (आज) भी टीम एक दुकान सील करेगी। अकेले मीराबाई मार्केट में नगर निगम की 101 दुकानों पर मार्च-2020 तक 1.50 करोड़ ब्याज सहित रेंट बकाया था। इसके अलावा वर्कशॉप रोड की 52, सच्चासौदा मार्केट की 45, सब्जीमंडी की 34, रामपुरा की 67, बस स्टैंड की 3, इंद्रा मार्केट की 12 दुकानों पर भी 61 लाख तक बकाया है। यानी मीराबाई मार्केट की 101 व अन्य 226 को मिलाकर 337 दुकानों पर करीब 2.01 करोड़ ब्याज व रेंट पेंडिंग है। इन्हें रिकवरी के बाद धारा-408 ए में नोटिस दिए जा चुके हैं।

बावजूद इसके, रेंट न देने पर इन दुकानों को सामान समेत सील करने का निर्णय लिया है। मीराबाई मार्केट में सील हुईं 10 दुकानों का 25 फीसदी बकाया जमा, बचे 91 बकायेदारों को सोमवार तक मोहलत| मीराबाई मार्केट में मंगलवार को 40.25 लाख बकाये वाली 10 दुकानें सील हुईं, लेकिन मेयर के हस्तक्षेप से दुकानदार बकाये में 25 फीसदी अभी और 10-10 फीसदी हर माह देने पर राजी हुए।

मंगलवार को 8 दुकानों से कुल बकाये में 25 फीसदी रकम जमा हुई और बुधवार को शेष दो दुकानों से भी बकाये में से 25 फीसदी रकम आने पर उनकी भी दुकानों की सील खोल दी गई। निगम ने इन 10 दुकानों के बाद बाकी 91 दुकानों पर खड़े 1.10 करोड़ के बकायेदारों को भी सोमवार तक 25 फीसदी बकाया राशि जमा कराने की मोहलत दी है। ऐसा न होने पर निगम मार्केट में 25 फीसदी बकाया न देने पर दुकानें सील करने की कार्रवाई करेगा।

प्रॉपर्टी टैक्स के बकायेदारों की भी सीलिंग के लिए सूची तैयार : जेडटीओ अजय वालिया
जेडटीओ अजय वालिया ने बताया कि रेंट के साथ प्रॉपर्टी टैक्स के बकायेदारों की भी सीलिंग कार्रवाई के लिए सूची तैयार है। इसमें कार्रवाई के लिए कमेटी गठित करने के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस बल मांगा गया है। सालों से बकाया रेंट व प्रॉपर्टी टैक्स की रिकवरी से निगम की आमदन होने पर शहर में विकास कार्य के लिए फंड की कमी नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser