पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठसका खादर की घटना:विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत, 4 पर आत्महत्या को मजबूर करने का केस

यमुनानगर/जठलाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति, ससुर व चाचा ससुर गिरफ्तार

ठसका खादर गांव में 29 वर्षीय विवाहिता की सुसराल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया। थाना जठलाना पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर पति समेत सास-ससुर व चाचा ससुर को आईपीसी की धारा-306 में नामजद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

थाना बिलासपुर के गांव मछरौली निवासी शमशेर सिंह ने बताया कि वे दो बहन-भाई हैं। बड़ी बहन हरसिमरणजीत कौर की शादी वर्ष 2017 में ठसका खादर के मनप्रीत सिंह से हुई थी। शादी के बाद बहन के पास एक तीन वर्ष का बेटा नवजोत है। उसके बहनोई मनप्रीत सिंह का चाचा लखविंद्र सिंह भी उन्हीं के साथ परिवार में रहता है, जो कुंवारा है।

आरोप है कि उसके कहने पर बहन के ससुराल में पूरा परिवार चलता है। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग उनकी बहन को तंग करते थे और खर्चा भी नहीं देते थे। उसकी बहन को मायके भी नहीं आने देते थे। ये बात उनकी बहन ने कई बार उसे बताई।

पांच अप्रैल को उसकी बहन ने फोन कर उसे कहा कि लखविंद्र सिंह उसे टॉर्चर करता है। उसका पति, सास व ससुर भी उसका साथ दे रहे हैं। वह बहुत परेशान है, इसलिए वह उसे यहां से ले जाएं। इसके बाद छह अप्रैल की शाम उनके पास ठसका खादर गांव से किसी ने फोन किया और कहा कि उनकी बहन की तबीयत ज्यादा खराब है।

इस पर वह परिवार के सदस्यों को लेकर ठसका खादर पहुंचे तो देखा कि बहन चारपाई पर लेटी थी और उसके गले पर निशान थे। उन्होंने आरोप लगाया कि उसकी बहन की मौत की वजह ससुराल पक्ष के लोग हैं। पुलिस ने मछरौली निवासी शमशेर सिंह के बयान पर महिला के पति मनप्रीत व सास गुरप्रीत कौर, ससुर परमजीत सिंह व चाचा ससुर लखविंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं, पुलिस ने आरोपी लखविंदर, परमजीत सिंह, मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है।

विवाहिता ने भाई को किया था मैसेज- बेटे को ले जाना व चाचा ससुर को फांसी दिलाना

थाना जठलाना प्रभारी धर्मपाल ने कहा कि परिजनों के अनुसार मृतका के मोबाइल नंबर से उसके भाई के मोबाइल नंबर पर घटना से पहले मैसेज किया गया। इसमें नवजोत (बेटे) को ले जाने और चाचा ससुर को फांसी दिलाने की बात लिखी गई। पुलिस ने परिजनों के आरोप पर डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया वहीं, भाई के मोबाइल पर आए मैसेज की भी जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें