पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यमुनानगर:दुकानदारों को मेयर ने दिया नोटिस व किराए के ब्याज में राहत का आश्वासन

यमुनानगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किराया न देने पर निगम की सीलिंग नोटिस देने की तैयारी

मीराबाई मार्केट की 103 दुकानों पर 10 से 18 वर्षों का बकाया 90 लाख रेंट न आने पर नगर निगम की किराएदारों को रिकवरी नोटिस के दो माह बाद अब 408ए में सीलिंग के नोटिस देने की तैयारी है। इसका पता लगते ही मार्केट एसोसिएशन के प्रधान प्रेमसागर शर्मा के नेतृत्व में दुकानदार मेयर आवास पहुंचे। उन्होंने मेयर मदन चौहान से कहा कि सरकार की ओर से इसी वर्ष 50 फीसदी ब्याजमाफी का वादा किया था।

इसके विपरीत निगम बकाया किराये पर ब्याज के साथ जीएसटी भी ले रहा है। मेयर ने कहा कि वह मामले का पता करेंगे और छूट का प्रावधान है तो दुकानदारों का लाभ दिलाया जाएगा। साथ ही नोटिस के समय में भी छूट दिलाएंगे। मौके पर राजीव खन्ना, परमजीत सिंह, गुलशन कुमार, विनोद नारंग, अमीर कुरेशी, राज शर्मा, सोनू, राजीव नरूला व अन्य मौजूद रहे।

14-15 जुलाई को दिए थे रिकवरी नोटिस

14-15 जुलाई को निगम की रेंट ब्रांच ने मीराबाई मार्केट में नगर निगम की 112 दुकानों के किराएदारों को रेंट रिकवरी के लिए नोटिस दिए थे। इसमें 10 दिन का समय में बकाया रेंट जीएसटी व ब्याज सहित देने के निर्देश थे। 9 दुकानों को छोड़ 103 दुकानों का किराया न आने पर रेंट ब्रांच की ओर से निगम के एक्ट-408ए में सीलिंग के नोटिस भेजने की तैयारी है।

दुकानदार ने कहा- मंदी में 15 से 1 लाख बकाया रेंट पर डेढ़ से ढाई लाख ब्याज-जीएसटी कैसे भरें? दुकानदार मंदी की मार झेल रहे हैं। दुकानदारों पर 15 हजार से 1 लाख तक का रेंट बकाया है लेकिन इस पर डेढ़ से ढाई लाख तक जीएसटी व ब्याज लगकर आ रहे हैं। अभी दुकानदारी नहीं हो रही और वे किराया भी भरने की स्थिति में नहीं है, इसलिए सरकार को ब्याज व जीएसटी माफ करने चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें