पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्वे डाटा को संपत्ति धारक से प्रमाणित कराएगी एजेंसीसर्वे के:एजेंसी के संपत्ति कर सर्वे के डाटा में सुधार को लेकर मेयर ने ली अधिकारियों की बैठक

यमुनानगर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एजेंसी की ओर से कराए जा रहे संपत्ति कर सर्वे के डाटा में सुधार को लेकर मंगलवार को नगर निगम कार्यालय में मेयर मदन चौहान की अध्यक्षता में बैठक हुई। शहरी स्थानीय निकाय हरियाणा के मुख्य नगर योजनाकार केके वारसने, वरिष्ठ उप महापौर प्रवीण शर्मा, उपमहापौर रानी कालड़ा, उप निगम आयुक्त अशोक कुमार ने एजेंसी द्वारा एकत्रित किए गए डाटा में मिल रही त्रुटियों को सुधारने पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में फैसला लिया गया कि एजेंसी एकत्रित किए गए डाटा को व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक संपत्ति धारक से प्रमाणित करवाएगी। नगर निगम यमुनानगर-जगाधरी क्षेत्र में लगभग एक लाख 75 हजार संपत्ति धारक हैं। संपत्ति कर का डाटा एकत्रित करने के लिए पिछले दिनों सरकार के निर्देशानुसार मै. याशी कंसलटेंसी एजेंसी द्वारा सर्वे का कार्य शुरू किया गया। एजेंसी द्वारा किए गए सर्वे में जो डाटा एकत्रित किया गया है, उसमें काफी त्रुटियां पाई जा रही हैं।

असेसमेंट को अंतिम रूप देने से पहले उसमें सुधार किए जाने की आवश्यकता है। मंगलवार को हुई बैठक में मेयर मदन चौहान ने एजेंसी के निदेशक संजय गुप्ता को निर्देश दिए कि वे निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर एकत्रित किए गए डाटा में जो त्रुटियां है। उनमें सुधार करना सुनिश्चित करें।

एजेंसी द्वारा वार्ड वाइज 22 टीमों को गठन किया जाएगा। सभी टीमें प्रत्येक संपत्तिधारक को उसकी संपत्ति का दर्ज ब्यौरा दिखाएंगी। यदि संपत्ति धारक द्वारा उस ब्यौरा में कोई त्रुटि बताई जाती है तो उसका मौके पर ही निपटान किया जाएगा।

जगाधरी में अरुण भार्गव व यमुनानगर में अशोक कुमार काे बनाया नोडल अधिकारी| बैठक में संपत्तिकर सर्वे के डाटा में सुधार के कार्य की देखरेख के लिए जगाधरी जोन में कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार भार्गव व यमुनानगर जोन में उप निगम आयुक्त अशोक कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। दोनों जोन में सर्वे का यह कार्य इन्हीं की देखरेख में किया जाएगा। एजेंसी के कर्मचारियों के साथ कुछ निगम के कर्मचारी भी सर्वे का काम करेंगे। वार्ड वाइज बनाई गई सभी 22 टीमें अपनी रोजाना अपनी रिपोर्ट शाम को नगर निगम कार्यालय में जमा करवाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें