पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:केरोसिन कारोबारी के हत्यारे पुजारी और सेवक को उम्रकैद, मीट काटने वाले गंडासे से किए थे 17 वार

यमुनानगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बचाव पक्ष की दलील थी कि सैनी परिवार में विवाद था
  • पुजारी का दावा था पत्नी पर गलत नजर डालने पर की थी हत्या

रटौली रोड स्थित विवेक विहार कॉलोनी निवासी केरोसिन कारोबारी सरदारा राम सैनी की हत्या करने वाले पुजारी नेत्रपाल और सेवक लुधियाना निवासी शुभम को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा और 25-25 हजार का जुर्माना लगाया है। हत्या के 31 माह बाद सेशन जज दीपक अग्रवाल की कोर्ट ने फैसला दिया। बचाव पक्ष की तरफ से दोषियों को बचाने के लिए हर दलील दी, लेकिन पीड़ित पक्ष की ओर से दिए गए तर्क और पुलिस द्वारा जुटाए सबूतों से दलील काम नहीं आई।

दोषी पक्ष की ओर से कहा गया कि पुजारी और सेवक ने सैनी का मर्डर नहीं किया। सैनी परिवार में प्रॉपर्टी विवाद था इसलिए ट्रक ड्राइवरों से उसकी हत्या कराई गई। पीड़ित पक्ष के एडवोकेट केबी मेहता की तरफ से कहा गया कि हत्या के बाद लूटा गया सामान बरामद हुआ है। वहीं उन्होंने पुलिस पूछताछ में हत्या की बात कबूली। हत्या के दौरान खून से सने दोषियों के कपड़े पुलिस ने बरामद किए। इससे साबित होता है कि हत्या पुजारी और सेवक ने ही की।

सेशन जज दीपक अग्रवाल ने पुजारी नेत्रपाल और सेवक शुभम को दोषी करार देते हुए उम्रकैद और 25-25 हजार रुपए जुर्माना लगाया। एडवोकेट केबी मेहता ने कहा कि हमने कोर्ट में एक-एक सबूत रखा। पुजारी का कबूलनामा- पत्नी पर गलत नजर रखता था| पुजारी नेत्रपाल ने रिमांड के दौरान कबूल किया था कि उसे रटौली रोड निवासी सरदारा सैनी ने अपने बनवाए मां शाकुंभरी के मंदिर में पुजारी रखा था। उसने उसे 4 हजार रुपए प्रति माह देने की बात कही थी लेकिन वेतन नहीं देता था। सैनी की परिवार के साथ नहीं बनती थी इसलिए वह अपने बिजनेस पॉइंट पर रहता था। वह खाना बनाने के लिए वहां महिला को रखता था। जब कोई खाना बनाने वाली नहीं होती थी तो वह उसकी पत्नी से चाय मंगवा लेता था।

जब उसकी पत्नी चाय देने के लिए जाती थी तो वह उस पर गलत नजर रखता था। यह बात उसकी पत्नी ने उसे बताई थी। उसने सैनी की हत्या की प्लानिंग बनाई थी। उसके पास लुधियाना निवासी शुभम आता-जाता था। उसने शुभम को दो लाख रुपए हत्या के लिए देने की बात कही थी। दोनों 17 फरवरी 2018 को सैनी के गोदाम पर गए, लेकिन उसने गेट नहीं खोला। उन्होंने अगले दिन की प्लानिंग बनाई। सैनी को आवाज लगाकर कहा कि अंदर उसका मोबाइल रह गया है। जब सैनी ने गेट खोला तो उन्होंने उस पर हमला कर दिया और उसकी हत्या कर दी थी। तब वहां से उन्होंने दो मोबाइल, 20 हजार रुपए, एलईडी, डीवीआर, एक अंगूठी और अन्य दस्तावेज उठा लिए थे।

मुंह में तुलसी का पत्ता डालकर माफी मांगी थी, पाप धोने गया था हरिद्वार

हत्या का पता अगले दिन चला था। तब पुजारी मौके पर ही था। सैनी के संस्कार के समय भी पुजारी मौके पर रहा और उसने संस्कार से पहले सैनी के मुंह में तुलसी का पत्ता डालकर माफी मांगी थी। वहीं बाद में वह खुद को पापी समझ कर हरिद्वार गंगा जी में नहाने गया था कि उसके पाप धुल जाएंगे। तब उसने हत्या के दौरान सैनी के खून से सने कपड़े हरिद्वार के पास झाड़ियों में फेंक दिए थे। पुलिस ने उसके पकड़े बरामद किए थे। हत्या करने के लिए शुभम लुधियाना से मीट काटने का गंडासा लेकर आया था। उससे दोनों ने 17 वार कर सैनी की हत्या की थी।

पुजारी ने सेवक को कहा खतरनाक व्यक्ति को ठिकाने लगाना है, दो लाख मिलेंगे| लुधियाना निवासी शुभम ने पुलिस रिमांड के दौरान कबूल किया था कि विवेक बिहार कॉलोनी में उसकी मौसी रहती है। इससे उसका यहां पर आना जाना था। पुजारी के साथ उसकी जान पहचान हो गई थी। उसने उसे बताया कि एक खतरनाक व्यक्ति को ठिकाने लगाना है। उसे वह दो लाख रुपए देगा। वहीं यह भी बताया था कि जिस व्यक्ति की हत्या करनी है उसके पास काफी पैसा और सोना-चांदी मिलेगी। वह उसकी बातों में आ गया था। पुजारी ने 17 फरवरी को उसे यमुनानगर बुलाया। वह ट्रेन से लुधियाना से यमुनानगर आया था। रेलवे स्टेशन से पुजारी उसे लेकर गया था। पहले दिन गेट न खुलने से वे सैनी की हत्या नहीं कर पाए। अगले दिन उन्होंने उसकी हत्या कर दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें