पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:गुरुद्वारा पेपर मिल में 1960 से मनाए जा रहे श्री गुरुनानक प्रकाशोत्सव पर पहली बार नहीं निकाला जा रहा नगर कीर्तन

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से बचाव के लिए गुरुद्वारा कमेटी की श्रद्धालुओं से अपील- माथा टेककर, लंगर लें और घर जाएं

समाज को नई दिशा दिखाने वाले महान संत श्री गुरु नानक देव के 551वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में विभिन्न गुरुद्वारों में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन चल रहा है। कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार इन धार्मिक कार्यक्रम में भी विशेष सावधानी बरती जा रहा है। शहर में इस प्रकाश उत्सव पर हर वर्ष गुरुद्वारा पेपर मिल से नगर कीर्तन निकाला जाता रहा है, लेकिन इस बार इसे स्थगित कर दिया गया है।

गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान एसएस सोढी ने बताया कि सन 1960 से नगर कीर्तन निकाला जा रहा है, लेकिन इस बार सरकार की हिदायत व कोरोना से बचाव को देखते हुए इसका आयोजन नहीं किया जा रहा है। वहीं तीन नवंबर को अखंड पाठ के भोग के अवसर पर भी विशेष सावधानी रखी जा रही है। लंगर की व्यवस्था हाॅल के स्थान पर पेपर मिल के करीब दो एकड़ के ग्राउंड में होगी। यहां तीन स्थानों पर स्टाल लगाए जाएंगे ताकि एक स्थान पर भीड़ न जुटे। बर्तन के स्थान पर डिस्पोजल में लंगर दिया जाएगा।

वहीं गुरुद्वारा साहिब के बाहर ही जोड़ा घर की व्यवस्था होगी। अंदर कोई वाहन नहीं आ सकेगा। उन्होंने सभी से अपील की कि मास्क पहनकर ही गुरुद्वारा में आएं। गेट पर जो सेनिटाइजर टनल लगाई गई है। उन्होंने बताया कि इसके लिए भी सेवकों की ड्यूटी लगाई जा रही है, जो संगत को कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक करेंगे। जो श्रद्धालु मास्क लगाकर नहीं आएंगे उनके लिए मास्क की भी व्यवस्था रहेगी। माथा टेककर लंगर प्रसाद लें और संभव हो तो घर जाकर लंगर ग्रहण करें। वहीं एक दिसंबर को रात आठ से 11 बजे तक कवि दरबार भी लगाया जा रहा है। मौके पर सचिव सुखजीत सिंह, वाइस प्रेसिडेंट राजेंद्र सिंह, टीपी सिंह, बलदेव सिंह, मनोज प्रभाकर, रंजीत भाटिया भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser