पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:कैश अवॉर्ड व भीम अवॉर्ड के लिए नहीं आया कोई आवेदन, 15 अगस्त है आखिरी तारीख

यमुनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुलाई में डीएसओ कार्यालय में मांगे थे दोनों अवॉर्ड के लिए आवेदन

कोरोना का असर खिलाड़ियाें के प्रोत्साहन के लिए चलाई कैश व भीम अवॉर्ड स्कीम पर भी पड़ रहा है। दोनों स्कीम के लिए आवेदन मांगे माह बीत चुका है, बावजूद इसके जिला खेल अधिकारी कार्यालय में एक भी आवेदन नहीं पहुंचा है। जबकि दोनों अवॉर्ड के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 अगस्त है, जिसके बाद कोई एंट्री नहीं ली जाएंगी। ऐसे में डीएसओ राजेंद्र पाल गुप्ता ने सभी खेल कोच को स्कीम के पात्र खिलाड़ियाें से आवेदन करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि खेल विभाग ने भीम अवॉर्ड के लिए बीते चार वर्षों में खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियाें से आवेदन मांगे गए हैं। इसमें ब्लाइंड व डफ श्रेणी के लिए वर्ष 2017-18 के लिए आवेदन होंगे। जबकि अन्य सभी खिलाड़ी वर्ष 2017 से 2021 तक के लिए आवेदन कर सकते हैं। जबकि कैश अवॉर्ड के लिए 1 जनवरी 2019 से 31 मार्च 2020 के दौरान अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के पदक विजेता आवेदन कर सकते हैं।

खेल विभाग की वेबसाइट हरियाणा स्पोर्ट्स डॉट जीओवी डॉट इन पर दोनों अवॉर्ड स्कीम के फार्म के लिंक डाले गए हैं, जहां क्लिक करने पर खिलाड़ी आवेदन फार्म की प्रति पा सकते हैं। इसे भरकर जिला खेल अधिकारी कार्यालय में देना है। जिन्हें जांच के बाद निदेशालय भेजने के बाद पात्र खिलाड़ियाें की दोनों अवॉर्ड के लिए सूची जारी की जाएगी।

फार्म के साथ लगाने होंगे ये दस्तावेज
खिलाड़ियाें को आवेदन फार्म में जिन वर्षों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, उनमें जीते पदक व खेल उपलब्धियां भरने के साथ उनकी टेस्टेड कॉपी भी साथ लगानी है। इसके साथ डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, डोमिसाइल या रेसिडेंस सर्टिफिकेट, आधार व पेन कोर्ड, बैंक की पासबुक के पहले पेज की प्रति और तीन पासपोर्ट साइज फोटो लगानी हैं।

कैश व भीम अवॉर्ड के लिए आवेदन मांगे हैं। अभी कोई आवेदन नहीं आया है। इसकी आखिरी तारीख 15 अगस्त है। कोच व खिलाडिय़ों को जागरूक कर रहे हैं। राजेंद्र पाल गुप्ता, डीएसओ, यमुनानगर।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें