पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शासन व प्रशासन से छूटी उम्मीद:31 दिन में निगम का घेराव व दो बार सड़क जाम करने पर भी नहीं मिला पानी, मजबूरी में कइयों ने लगवाए नलके व सबमर्सिबल

यमुनानगर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुराना हमीदा की खड्डा व आनंद कॉलोनी में मेयर के आश्वासन के बाद 24 घंटे बाद भी न पानी आया, न टैंकर

पुराना हमीदा की खड्डा व आनंद कॉलोनी में 31 दिन में भी पेयजल सप्लाई चालू नहीं हुई। परेशान होकर लोग दो बार सड़क जाम करने के बाद बीते सोमवार नगर निगम का घेराव भी कर चुके हैं जिसमें मेयर के सोमवार शाम तक पानी चालू करने का आश्वासन कोरा साबित हुआ। 24 घंटे बाद न तो घरों में पानी आया न ही टैंकर भेजा गया। शासन व प्रशासन, दोनों से ही लोगों की उम्मीद छूट चुकी है।

तभी मजबूर होकर कई 15 से 35 हजार खर्च पर नलके व सबमर्सिबल लगवा रहे हैं तो कई लोग सौ-सौ रुपए चंदा इकट्ठा कर पानी का टैंकर मंगवा रहे हैं। बता दें कि 31 दिन से पेयजल सप्लाई न होने पर खड्डा कॉलोनी में सात लोगों ने नलके व दो लोग सबमर्सिबल लगा चुके हैं जबकि अब राशीद भी अपने घर सबमर्सिबल लगवा रहे हैं।

इन लोगों की मानें तो जब शासन व प्रशासन से पानी चालू कराने की कोई उम्मीद नहीं रही, तब नलके लगाने पर 12 से 17 हजार और सबमर्सिबल पर 25 से 35 हजार खर्चें। कई लोग पुराने लगे नलके पर मोटरें लगवा रहे हैं तो कई ऐसे हैं जो सौ-सौ रुपए चंदा इकट्ठा कर पानी का टैंकर मंगवा कर इन पर मोटरें लगा अपनी पानी की टंकियां भर रहे हैं। सोम कुमार की ओर से दो बार अपने खर्च पर निवासियों के लिए टैंकर मंगवाया गया जिसके बाद लोग मिलकर सौ-सौ रुपए चंदा जुटाकर टैंकर मंगा रहे हैं।

महिलाएं बोली-समस्या को मजाक में ले रहे अफसर व नेता एक दिन बिना पानी रहकर दिखाएं
निर्मला व कंवल ने बताया कि निवासियों ने दो बार हमीदा में सड़क जाम की फिर निगम का घेराव किया। उसके बाद भी अफसर व नेता उनकी समस्या गंभीरता से न लेकर मजाक में ले रहे हैं, तभी अभी तक न पानी चालू कराया न टैंकर की व्यवस्था की। वे लोग नलका व सबमर्सिबल लगवाने में असमर्थ हैं, ऐसे में पड़ोस के यहां से पानी भरकर काम चल रहा हैं, किंतु ऐसा कितने दिन तक चलेगा क्योंकि हमीदा चौकी के पास पब्लिक हेल्थ के ट्यूबवेल का बोर खराब होने पर नगर निगम के ईदगाह व पानी की टंकी समीप लगे ट्यूबवेल चालू होने पर भी पानी नहीं मिला है जबकि अभी तक इन दोनों ट्यूबवेलों से सप्लाई सुचारू करने का आश्वासन दिया जाता रहा है।

नगर निगम अमरुत स्कीम में लगे ट्यूबवेल चालू कर पेयजल आपूर्ति सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है। धर्मवीर सिंह, कमिश्नर, नगर निगम।

खबरें और भी हैं...