पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेनिटाइज:जिले के एक हजार स्कूलाें काे किया सेनिटाइज

यमुनानगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना को लेकर अध्यापक तनाव में न हों। इसके लिए जिला शिक्षा विभाग की ओर से किराए पर मशीन लाकर एक हजार के करीब स्कूलों को सेनिटाइज किया है। इसके लिए सरकार ने पहले ही बजट जारी कर दिया था। प्राइमरी और सीनियर सेकेंडरी स्कूल के लिए अलग बजट बनाया गया। बीईओ जगाधरी रविंद्र राणा का कहना है कि सभी स्कूलों को सेनिटाइज करा दिया गया है। इसके लिए किराए पर मशीनों का प्रबंध किया गया। स्कूल आने वाला स्टाफ सेफ रहे। इसके लिए समय पर सेनिटाइज का कार्य पूरा कर लिया गया। वहीं कई स्कूल ऐसे थे, जहां सफाई कर्मियों का अभाव था। मशीन भी नहीं थी।

इससे स्कूलों को सेनिटाइज करने में परेशानी हो रही थी। विभाग की ओर से राशि जारी करने का जो पैमाना बनाया गया था। वह सही नहीं है। विभाग ने सभी स्कूलों को चार भागों में विभाजित कर 2500 से 4 हजार तक की राशि जारी की है। लेकिन विभिन्न स्कूलों में स्थिति यह है कि प्राथमिक, मिडिल, सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्रों की संख्या में ज्यादा अंतर नहीं है। अगर सभी स्कूलों में छात्र और कमरों की संख्या समान नहीं है तो उनको बजट भी उसी आधार पर जारी करना चाहिए था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें